Share

 

धीरूभाई अम्बानी के बेटे का फोन धमाका ‘500’ का वाला फोन फिर आ रहा 21 जुलाई को लॉन्च हो सकता है ! 500 रुपये में 4जी वीओएलटीईरिलायंस जियो जल्द ही 4जी वीओएलटीई फ़ीचर फोन लाएगी। इसके बारे में आपने पहले भी कई बार सुना होगा सच तो यह है कि Reliance Jio के फ़ीचर फोन को कब लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत क्या होगी इसका ठोस जवाब किसी के पास नहीं अब एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 21 जुलाई का दिन बेहद ही अहम होने वाला रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक की इसी दिन होनी और कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया रिलायंस जियो का फ़ीचर फोन इसी दिन लॉन्च होगा। कयास तो यह भी लगाए जा रहे Jio के फ़ीचर फोन की कीमत मात्र 500 रुपये होगी।
इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट में ब्रोक्रेज फर्म एचएसबीसी के हवाले से जानकारी दी गई है कि 21 जुलाई को होने वाली बैठक में रिलायंस जियो के नए टैरिफ प्लान ऐलान किए जाएंगे। क्योंकि अप्रैल महीने में लॉन्च किया गया जियो धन धना धन ऑफर खत्म होने के कगार पर है। इसके अलावा लंबे इंतज़ार के बाद रिलायंस जियो का 4जी वीओएलटीई फ़ीचर को लॉन्च कर दिया जाएगा।
मीडिया रिपार्ट में कहा गया “रिलायंस जियो अपने 4जी फीचर फोन की कीमत महज 500 रुपये रखेगी। कंपनी की कोशिश देश के ज़्यादातर 2जी ग्राहकों को सस्ता फोन के ज़रिए सीधे 4जी नेटवर्क में अपग्रेड करने की अनुमान है कि जियो हर फ़ीचर फोन करीब 650-975 रुपये सब्सिडी देगी
इससे पहले जून महीने में एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि जियो फीचर फोन का प्रोडक्शन शुरू हो गया रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस जियो 4जी वीओएलटीई फ़ीचर फोन क्वालकॉम और स्प्रेडट्रम प्रोसेसर के साथ आएंगे। क्वालकॉम चिपसेट वाले फोन की कीमत 28 डॉलर (करीब 1,800 रुपये) होगी और स्प्रेडट्रम प्रोसेसर वाला फोन 27 डॉलर (करीब 1,740 रुपये) में मिलेगा। कंपनी शुरुआत में इन हैंडसेट को और भी सस्ते में बेचेगी।
इससे पहले एक टिप्सटर ने गैजेट्स 360 के साथ रिलायंस जियो के इस फ़ीचर फोन की तस्वीर साझा की थी। यह दिखने में आम फ़ीचर फोन जैसा ही है। लेकिन इसमें 4 बटन जियो से संबंधित हैं। ये बटन मायजिय, जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो म्यूजिक तय है कि 4जी वीओएलटीई फ़ीचर फोन की मदद से Reliance Jio को ग्रामीण मार्केट में पैठ बनाने में जबरदस्त सहयोग मिलेगा यह सुविधा उन यूज़र को खासी भाएगी जो कम दाम में तेज इंटरनेट का फायदा उठाना चाहते रिलायंस जियो टेलीकॉम ने लॉन्च के 6 महीने के अंदर 10 करोड़ ग्राहक बना लिए थे। ऐसे में सस्ते फ़ीचर फोन की रणनीति कागज़ी तौर बेहद ही कारगर लग रही आंकड़े भी यह बताते भारत में अब भी स्मार्टफोन से ज़्यादा फ़ीचर फोन का बोलबाला विधा उन यूज़र को खासी भाएगी जो कम दाम में तेज इंटरनेट का फायदा उठाना चाहते हैं

साभार : रेवा खंड

About The Author

Share

You cannot copy content of this page