हैलो बीकानेर न्यूज। राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव शुरू होने में अब मात्र 9 दिन शेष रहे है। मतदान 7 दिसम्बर को होने है। राजस्थान में दोनों पार्टियों का कही सीधा मुकाबला लग रहा है तो कही मुकाबला त्रिकोणीय बन रहा है। राजस्थान में मौजूदा भाजपा सरकार की बात करे तो भाजपा ने अपने स्टार प्रचारकों को राजस्थान में प्रचार-प्रसार के लिए मैदान में उतार रखा है।

राजस्थान में किसकी सरकार बनेगी ?

भाजपा इन स्टार प्रचारकों को उसी स्थान पर प्रचार करने के लिए भेज रही है जहां उनको अपनी सीट जीतने में मुश्किले लग रही है। राजस्थान में भाजपा ने पिछले विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करते हुवें 200 विधानसभा सीटों में 163 पर विजय हासिल की और बहुमत के साथ सरकार बनाई। लेकिन जैसे राजस्थान में होता आया है कि हर पांच साल में सरकार बदलती है तो इसलिए भाजपा इस डर से अपनी पूरी ताकत राजस्थान चुनाव जीतने में लगा रखी है। प्रदेश और क्रेन्द्र के रिश्तों की बात करें तो जनता के अनुसार रिश्ते कुछ ज्यादा अच्छे नहीं रहे है। लेकिन मौजूदा सरकार इस बात से साफ इंकार कर नहीं है।

रा.वि.चु. 2018 में बीकानेर पश्चिम में इस बार कौनसी पार्टी जीतेगी ?

कांग्रेस की बात करे तो कांग्रेस यह दावा कर रही है जनता ने भाजपा सरकार को हटाने का मन बना लिया है। कांग्रेस के स्टार प्रचारकों को कुछ ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी क्योंकि पिछले राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। 200 विधानसभा सीटों में से मात्र 21 सीटें ही मिली थी और दिग्गज नेताओं के अलावा सभी सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था। कांग्रेस राजस्थान में इस बार टिकटों के वितरण को लेकर भी काफी चर्चा में रही।

अब मात्र 9 दिन रहे है शेष
राजस्थान विधानसभा चुनाव 7 दिसम्बर को होगा। दोनों ही पार्टीयां पहले चरण में होने वाले मतदान क्षेत्रों में जमकर सभाएं कर रही है वही दोनों ही प्रत्याशी जनसम्पर्क में करने लगे है। दोनों पार्टियों के आलावा कुछ नई पार्टिया भी इस बार चुनाव मैदान में उतरी है। जैसे अभिनव राजस्थान, राष्ट्रीय लोकतान्त्रिक पार्टी, भारत वाहिनी पार्टी आदि नई पार्टीयां भी इस बार राजस्थान विधानसभा चुनाव लड़ रही है। इसके आलावा आम आदमी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी जैसी नेशनल लेवल की पार्टी भी मैदान में है। कई नामी चेहरे इस बार दोनों ही पार्टियों से टिकट नहीं मिलने के करना निर्दलीय चुनाव लड़ रहे है।

बीकानेर में सातों विधानसभा सीटों पर 7 दिसम्बर को होगें चुनाव
बीकानेर में सातों विधानसभा सीटों पर 7 दिसम्बर को चुनाव होगें। इसलिए दोनों पार्टीयां बीकानेर में अपना प्रचार-प्रसार करके वोटरों को लुभाने में लगी है। बीकानेर पश्चिम, बीकानेर पूर्व, खाजूवाला, श्रीडूंगरगढ़, लूणकरनसर, नोखा, श्रीकोलायत इन सीटों की बात करे तो अभी तक यहां पर दोनों ही पार्टीयों के मध्य सीधा मुकाबला होता दिखाई दे रहा है। इन सीटों पर दोनों पार्टीयों ने जातिय समीकरण के हिसाब से दमदार प्रत्याशी मैदान में उतारे है।