मुंबई में आज सुबह अंधेरी में गोखले ब्रिज का एक हिस्सा गिरा जिसके चलते पश्चिम रेलवे की रेल सेवाएं बाधित हो गईं हैं

जानकारी के मुताबिक, ये ब्रिज अंधेरी ईस्ट को अंधेरी वेस्ट से जोड़ता है. ब्रिज का नाम गोखले ब्रिज बताया जा रहा है. फुटओवर ब्रिज का मलबा रेलवे ट्रैक पर गिरने से ट्रेन ट्रैफिक प्रभावित हुआ है.

अंधेरी ईस्ट को अंधेरी वेस्ट से जोड़ने वाले इस ब्रिज के पास दो स्कूल और रेलवे स्टेशन है, जिसके चलते इस ब्रिज पर हर रोज हजारों लोगों की आवाजाही होती है. हालांकि, गनीमत ये रही कि हादसा काफी सुबह हुआ और जिस वक्त हादसा हुआ उस वक्त बारिश हो रही थी. इसलिए ब्रिज पर ज्यादा संख्या में लोग नहीं थे.

 

वेस्टर्न रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रविंदर भाकर ने बताया कि ओवरहेड इक्व्पिमेंट क्षतिग्रस्त हो गया है. इसे ठीक करने के लिए इंजीनियरों की एक टीम काम पर लग गई है. उन्होंने कहा , ” फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिर गया है जिससे वेस्टर्न रेलवे की सभी सेवाएं बाधित हो गई हैं. हमारे अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं.”

 

रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने फुटओवर ब्रिज हादसे की जांच के आदेश दिए हैं. गोयल ने ट्वीट कर कहा, “ओवरब्रिज का एक हिस्सा अंधेरी स्टेशन के पास ट्रैक पर गिर गया, जिससे रेल यातायात बाधित हुआ है. अधिकारियों को अन्य विभागों के साथ मिलकर हालात दुरुस्त करने और यातायात बहाल करने के निर्देश दिए गए हैं.”

LEAVE A REPLY