अनुपम खेर ने अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग व्यस्तताओं के कारण पद से इस्तीफा दिया

अनुपम खेर ने पुणे स्थित फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने खेर का इस्तीफा प्राप्त होने की पुष्टि की है।  खेर ने अपने इस्तीफे में बताया है कि वे अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग व्यस्तताओँ के कारण इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग कार्यक्रमों की वजह से वे 2018-19 के दौरान करीब 9 महीने देश में नहीं रहेंगे। उन्होंने अपनी प्रतिबद्धताओं के कारण एफटीआईआई के अध्यक्ष पद के दायित्वों का निर्वाह कर पाने में असमर्थता व्यक्त की है।

खेर की व्यस्तताओं और वर्तमान पद के लिए अपेक्षित समय को देखते हुए मंत्रालय ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है। सूचना और प्रसारण मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने एफटीआईआई के विद्वतापूर्ण संचालन के लिए अऩुपम खेर का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा है कि उन्हें एक अंतरराष्ट्रीय टीवी शो के कारण वर्ष 2018 से 2019 के बीच करीब नौ माह तक आैर उसके बाद भी अमरीका में रहना पड़ेगा।

मंत्री ने खेर को उनकी कार्य-योजनाओं में सफलता की कामना की है। राठौड़ ने कहा कि मंत्रालय उनके अनुभव पर निरन्तर निर्भर रहेगा। खेर को अभिनेता गजेंद्र चौहान के स्थान पर संस्थान का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। चौहान की नियुक्ति को लेकर भारी बवाल मचा था।

यह भी पढ़े : सीईसी ने कई दिग्गज नेताओं के नामों पर लगाई मुहर, दो बार हारे नेताओं पर मंथन जारी