हैलो बीकानेर न्यूज़ ,। माँ माधुरी बृज वारिस सेवा सदन ‘‘अपना-घर’’ आश्रम रानी बाजार, बीकानेर जो कि दीनहीन, मन्दबुद्धि, मनोरोगी, लावारिस, आश्रयहीन, परिवार एवं समाज द्वारा तिरस्कृत एवं पीड़ित मानव मात्र की सेवा के लिए संचालित है।
अपना-घर’’ आश्रम के अध्यक्ष द्वारका प्रसाद पचीसिया ने बताया कि लगभग 23 वर्ष का लडका अपना नाम इन्दर कुमार कनेर पुत्रश्री जवाहर कनेर निवासी-वार्ड नं.02 बुन्देली,महासमुंन्द छतीसगढ का बताये। प्रभुजी इन्द्ररकुमार को डॉ दिनेश जी सोढी कि सुचना पर पी.बी.एम हॉस्पीटल बीकानेर में भर्ती होने पर सेवासाथी उपलब्ध करवाया दिनांक 01.03.2016 को अपनाघर आश्रम में भर्ती किया। प्रभुजी इन्दरकुमार की स्थति कॉफी नाजुक थी तो धीरे धीरे स्वस्थ होने पर अपना घर का सही पता बताया तो कम्प्युटर कर्मी मेघराज ने काफी प्रयास कर नजदीकी पुलिस थाना तेन्दुकोना में सम्पर्क कर उनके घर वालो को सुचना दी तो घर वालों में खुशी कि लहर सी छा गई तो घर वालो ने अपनाघर आश्रम में सम्पर्क कर घर वालो ने जानकारी प्राप्त करके अपनाघर आश्रम आने का बोला था।
अपनाघर कि सुचना पर दिनांक 04.04.2017 को उसके भाई मुकेश कुमार कनेर,गोपाल,लोकेश आये अपने भाई को देखकर ऑखो में खुशी के आसु आ गये।
उन्होने बताया कि दिनांक 14.01.2016 को तलाब पर नहाने का बोलकर घर से निकला था तो घर वापस नही आने पर उन्होने इधर उधर तलाश करने पर नही मिलने पर निराश होकर बैठ गये।
अध्यक्ष द्वारका प्रसाद पचीसिया द्वारा उसके भाईयों को सकुशल को सपुर्द किया तथा राजु शर्मा,राधेश्याम,मेघराज भौजक आदि मौजुद थे।
अपना घर का यह पूरा प्रयास रहा है कि वह हर उस पीड़ित को ‘अपना घर’ प्रदान करें, जिसके लिए इस जहां में कहने को कोई अपना नहीं, रहने का कोई आसरा नहीं है और अपनाघर का पुरा प्रयास रहेगा कि हर किसी को अपने घर तक पहुचाने का अभी तक करीब 400 लावारिसो को अपने घर तक पहुचाया।

1 COMMENT

  1. I just couldn’t leave your web site prior to suggesting that I extremely loved the standard info a person supply on your guests? Is going to be again regularly to inspect new posts.

LEAVE A REPLY