बीकानेर,। पांच सौ और एक हजार के नोट बंद होने के बाद से मची उथल-पुथल के बीच गुरुवार सुबह जैसे ही बैंक खुले लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। हालात इस कदर हो गए हैं कि बैंकों के ताले भले ही नौ बजे खुले लोग 7 बजे ही बैंक के बाहर लाइन लगाकर खड़े हो गए।
promotion-banner-medai-04
जब तक बैंक खुला ब्रांचों के सामने दर्जनों लोगों की कतार लग गई। नोट एक्सचेंज के लिए कतारों में लगे लोगों ने जैसे ही पांच-पांच सौ या हजार के चार हजार रुपए कैशियर को थमाए बदले में सौ-सौ रुपए के नोट थमा दिए। हाथ में सौ-सौ के चालीस नोट पाकर लोगों के चेहरे पर खुशी देखते ही बन रही है। शहर में एसबीबीजे, एसबीआई, पीएनबी और ओबीसी की ब्रांचों पर सर्वाधिक भीड़ उमड़ी हुई है।देना बैंक, कैनरा बैंक आदि पर भी भीड़ है लेकिन दूसरे बैंकों के मुकाबले कुछ कम है। बैंकों ने अभी दो हजार और पांच सौ का नया नोट देना शुरू नहीं किया है। फोटो राजेश छंगाणी

1 COMMENT

  1. Appreciating the commitment you put into your site and detailed information you present. It’s great to come across a blog every once in a while that isn’t the same unwanted rehashed material. Excellent read! I’ve bookmarked your site and I’m including your RSS feeds to my Google account.

LEAVE A REPLY