हैलो बीकानेर । गंगाशहर अस्पताल में प्रसूति विभाग निर्माण का कार्य अगले महीने तक प्रारम्भ होगा। यह जानकारी भाजपा नेता मोहन सुराणा ने गंगाशहर अस्पताल में राजस्थान मेडिकल रिलीफ सोसायटी की बैठक में दी। सुराणा ने बताया कि इस हेतु सांसद कोटे से 30.00 लाख रूपये की सहयोग राशि प्रदान करने की घोषण अर्जुनराम मेघवाल ने की थी वह राशि प्राप्त हो गयी है। विधायक सुश्री सिद्धि कमारी द्वारा विधायक कोटे से 20.00 लाख की राशि भी आवंटित हो चुकी है। सम्पत लाल दूगड़ ने बताया कि प्रसूति विभाग के निर्माण में लगने वाली अतिरिक्त राशि गंगाशहर नागरिक परिषद द्वारा उपलब्ध करवाई जाएगी। सभी उपस्थित सदस्यों ने सांसद महोदय अर्जुनराम मेघवाल व विधायक सिद्धि कुमारी के प्रति साधुवाद प्रकट किया।
बैठक की अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. देवेन्द्र चौधरी ने की। डॉ. मुकेश वाल्मिकी ने बताया कि इस बैठक में अस्पताल के चिकित्सकों के साथ ही गंगाशहर नागरिक परिषद के चम्पालाल डागा, मोहन सुराना, जतन दूगड़, सम्पतलाल दूगड़, महेन्द्र चौपड़ा आदि सक्रिय सदस्यों की उपस्थिति भी रही। बैठक में अस्पताल में सफाई व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने, दवा वितरण केन्द्र में फार्मासिस्ट लगाने के लिए निर्णय लिया गया। एक्स-रे विभाग में रेडियो लोजिस्ट की व्यवस्था करने व एक्स-रे फिल्म व लेबोरेट्री में जांच हेतु आवश्यक रि-एजेन्ट आदि के लिए प्रिंसिपल, पीबीएम डॉ. आर.पी. अग्रवाल से फोलोअप करने का निर्णय लिया गया। नेत्र विभाग में नेत्र सहायक दिलीप सिंह की नियमित सेवाओं के लिए भी प्रयास किये जायेंगे।
बैठक में दन्त विभाग में हैल्पर व अन्य आवश्यक नर्सिंग कर्मियों के लिए भी प्राचार्य महोदय से अनुरोध करने का निर्णय लिया गया। बैठक में इन्वर्टर व अन्य सुविधाओं में विस्तार का भी निर्णय लिया गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी देवेन्द्र चौधरी ने अस्पताल की व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त करते हुए और विस्तार की कामना की। अस्पताल के तीनों तरफ से अतिक्रमणों को हटाने की आवश्यकता बतलाते हुए इसके लिए जिला कलक्टर व नगर निगम से कार्यवाही करवाने का निर्णय लिया गया।

LEAVE A REPLY