बीकानेर (हैलो बीकानेर न्यूज़)। सोशल मीडिया तेजी से आगे बढ़ रहा है। सोशल मीडिया में हम अगर बात करे तो सबसे ज्यादा प्रचलन Facebook और whatsaap पर ज्यादातर लोग यूज करते है। आजकल फेसबुक से सम्बन्धित आपराधिक घटनाएं बीकानेर में भी बढऩे लगी है। फेसबुक पर मित्रता तथा शादी के झांसा देने का मामला हाल ही में दर्ज किया गया था वहीं सदर थाने में 5 जनवरी को फेसबुक आइडी हैक करके आरोपियों द्वारा अनर्गल बातें लिखकर बेइज्जती करने का मामला दर्ज किया गया है।

दर्ज रिपोर्ट के अनुसार…

सदर थाने में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार प्रार्थी हनुमान हत्था निवासी मुकुन्द शर्मा ने पवनपुरी निवासी कोमल, विजय, कुलदीप शर्मा पर सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करवाया है। प्रार्थी ने रिपोर्ट में बताया है कि उसकी फेसबुक आईडी हैक करके अनर्गल पोस्ट की गई है जिसकी जानकारी प्रार्थी के मित्रों ने दी है।

यह है पूरा मामला….

कोमल शर्मा ने मुकुन्द पर दहेज प्रताडऩा का मुकदमा दायर कर रखा है जो न्यायालय में विचाराधीन है। एफआईआर कॉपी के अनुसार प्रार्थी ने अपनी पत्नी पर व तीन-चार अन्यों पर यह मामला दर्ज करवाया है। रिपोर्ट के अनुसार मुकुन्द शर्मा की शादी 2014 में हुई थी और उसके कुछ समय बाद से ही वह अपने पीहर रहने लगी। इसी के चलते 2017 दिसम्बर में मुकुन्द शर्मा की फेसबुक से अनर्गल पोस्ट जारी की गई है। प्रार्थी मुकुन्द ने फेसबुक हैक करके अनर्गल पोस्ट करने का मामला अपनी पत्नी व तीन-चार अन्यों पर लगाया है। फिलहाल सदर थाना पुलिस ने आईटी एक्ट में मामला दर्ज किया है और मामले की जांच आरपीएस प्रोबेशनर मुकेश कुमार को सौंपी गई है।

नहीं हुई सुनवाई….

प्रार्थी ने बताया कि घटना 30 दिसम्बर 2017 की थी, जिस पर थाने में प्रार्थना पत्र पेश किया गया, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। उसके बाद एक अक्टूबर 2018 को प्रार्थना पत्र पुलिसअधीक्षक को पुन: जरिए रजिस्टर्ड डाक से प्रेषित किया गया लेकिन फिर भी कोई कार्यवाही नहीं हुई। फिर कोर्ट द्वारा मामला दर्ज करवाने पर 5 जनवरी 2019 को मामला दर्ज हुआ है। हैरानी की बात यह है कि उक्त मामले को दर्ज करने में पुलिस ने इतना समय लगा दिया।

Hello Bikaner Bollywood Update…