Websity

बीकानेर hellobikaner.com जिला मजिस्ट्रेट कुमार पाल गौतम ने शनिवार को पुलिस थाना सिटी कोतवाली के नया कुआं लेडी एल्गिन स्कूल, धामू मेडिकल स्टोर , कोचरों का चौक, डागा सेठिया चौक , सुनारों की बड़ी गुवाड़, तीन खंभा नया कुआं क्षेत्र में निषेधाज्ञा प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिला मजिस्ट्रेट ने क्षेत्र में लोगों को अनावश्यक रूप से परेशानी का सामना ना करना पड़े , इसके लिए प्रशासन संवेदनशील है। जन स्वास्थ्य को प्राथमिकता पर रखते हुए इस क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है ।स्वास्थ्य विभाग की टीम संक्रमित व्यक्ति के संपर्क को ट्रेस कर सेंपलिंग का काम कर रही है। इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा तथा लोगों की सुविधा के मध्य नजर इस आधार पर जल्द ही कर्फ्यू क्षेत्र की परिधि को कम किया जा सकता है।

बीकानेर में अब इस क्षेत्र से भी हटाया गया कर्फ्यू, एडवाइजरी की पालना होगी अनिवार्य

जिला मजिस्ट्रेट ने क्षेत्र में तैनात पुलिस के जवानों से मुलाकात की और कहा कि यह सुनिश्चित करें कि कर्फ्यू एरिया में जीरो मोबिलिटी हो, एक भी व्यक्ति आपात स्थिति के अतिरिक्त घर से बाहर ना निकले। उन्होंने कहा कि मांग के अनुसार आवश्यक वस्तुओं की दूध , राशन, दवा आदि की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जाए। गौतम ने कहा कि दूध वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की अनुपालना की जाए।

बीकानेर : एक और कोरोना पॉजिटिव केस आया सामने

गौतम ने कहा कि आदेशों की पालना नहीं करने वाले संबंधित व्यक्तियों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269 और 270 तथा राजस्थान महामारी अधिनियम 1957 और आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के प्रावधानों के तहत कार्यवाही की जाए।

बीकानेर के पीयूष शंगारी बिज़नेस एचीवमेंट के सीएमडी अवार्ड से हुए सम्मानित