हैलो बीकानेर। बीकानेर में आज यह शब्द “भगवान तेरा भला करें बेटा …”हर उस बुजुर्ग के मुंह से निकल रहा है जिसको बारिश से बने जगह-जगह इकठ्ठे हुवें पानी से जब कोई सहायता कर पार करा देता है। यह जो फोटो आप देख रहे है वो बीकानेर के नत्थुसर गेट बाहर गायत्री मंदिर के पास का है जहां पानी की निकासी की गंभीर समस्या है। यहां जब इकठ्ठे पानी को बुजुर्ग पार करने में असमर्थ लग रहा था तो एक युवा ने सहायता कर पानी से बाहर निकाला तो बुजुर्ग के मुंह से निकला भगवान तेरा भला करें बेटा… यहां सिवरेज का पानी भी ऐसे ही इकठ्ठा होता रहता है।
   

बीकानेर में आई कल बारिश से यहां इतना पानी इकठ्ठा हो गया था कि लोगों का घरों से बाहर निकला मुश्किल हो गया। गायत्री मंदिर में सुबह-सुबह युवा, बजुर्ग व महिलाओं सहित सैकड़ों लोग दर्शन के लिए नियमित आते है। इस इकठ्ठे हुवें पानी से लोगों की यहां निकलने में काफी तकलीफ हो रही है। मोहल्लेवासियों ने बताया कि इस जमा हुवें पानी से अब यहां मच्छरों का जमावड़ा भी शुरू हो जाएगा। यहां इकठ्ठा हुवें पानी ने विद्युत पोल के पास भी गहरा खड़ा हो गया है जिससे विद्युत पोल के गिरने का खतरा हो सकता है।

मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने किया था निरीक्षण और दिए थे निर्देश

01 जुलाई 2019 को राजस्थान सरकार में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री व बीकानेर पश्चिम विधायक डॉ बीडी कल्ला ने इस जगह का निरीक्षण कर नगर निगम अधिक्षण अभियंता व आरयूआईडी के अधिषाशी अभियंता डी के मित्तल को निर्देश दिए की इस क्षेत्र का मौका मुआयना कर समस्या का त्वरित समाधान करने के लिए सर्वे कर पानी की निकासी की कार्यवाही की जाए। डॉ कल्ला ने कहा था कि श्मसान भूमि में पानी एकत्र न हो, अधिकारी गंभीरता से कार्यवाही करते हुए एकत्र गंदे पानी निकासी की कार्यवाही सुनिश्चित करें तथा इस समस्या के स्थायी समाधान के लिए कार्य करें।