बीकानेर। श्री नेहरू शारदा पीठ (पी.जी.) महाविद्यालय परिसर में शुक्रवार को सेंटर फॉर वीमेन्स, स्टडीज, महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में 19 जनवरी को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय संगोष्ठी पर प्रेस वार्ता में बोलते हुए सेमिनार संयोजक डॉ. प्रशान्त बिस्सा ने कहा कि महिला-पुरूष भेद को मिटाने व लिंग संवेदिकरण विषय को आमजन का विषय बनाने के प्रयास में यह राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन रखा जा रहा है।

इसमें उद्घाटन सत्र मे कुलपति प्रो. भगीरथ सिंह की अध्यक्षता में दिल्ली के वरिष्ठ साहित्यकार ज्योतिष जोशी के अलावा वरिष्ठ वक्ता के रूप में डॉ. अनंत भटनागर अपनी बात मंच पर साझा करेंगे। विशेष महमान के तौर पर बीकानेर महापौर सुशीला कंवर व कुरूक्षेत्र की डॉ. शालिनी शर्मा उपस्थित रहेंगी।

सेंटर फॉर वीमेन्स स्टडीज की डायरेक्टर डॉ. मेघना शर्मा ने बताया कि तकनीकी सत्रों में देशभर के प्रतिभागी वर्तमान विश्व में महिलाओं के प्रति अत्याचार, लिंग समानता महिलाओं को न्याय घरेलू हिंसा विधि में महिलाओ का स्थान इत्यादि विषयों पर पत्र वाचन किए जाएंगे।

आयोजन सचिव डॉ. समीक्षा व्यास ने कहा कि समापन सत्र में दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रो. अनु मेहरा, इग्नू के प्रो. प्रमोद मेहरा, हरियाणा के प्रो. भूप सिंह गौड़ व अजमेर लेखिका संघ की अध्यक्ष मधु खण्डेलवाल मंच से संबाधित करेंगे।