हैलो बीकानेर न्यूज़। आज बीकानेर के रानी बाजार स्थित कोरा हेरिटेज निवास में वसुधा महिला शक्ति संगठन और ब्यूटी नेशन पार्लर के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित 4 दिवसीय ब्यूटी अवेयर नेस  कैम्प 2018 का आज समापन समारोह मनाया गया।
कार्यक्रम से जुड़ी रुच्ची माहेष्वरी ने बताया कि इस कैम्प में राज्य स्तरीय मेकअप आर्टिस्ट शालू मेहंदीरत्ता ने करीब 34 महिलाओं को ब्यूटी ओर मेकअप के बारे में विशेष तकनीकों के बारे में जानकारियां दी उन्होंने बताया कि इस कैम्प में मुख्य रूप से hdमेकअप, 3d मेकअप ,3d एंड hd कॉम्बिनेशन ,ट्रेडिशनल ब्राइडल मेकअप ,ब्रूसेस नोलेज, क्रिएटिव हेयर स्टाइल आदि के बारे में सिखाया। रुची ने बताया कि उक्त कैम्प का मुख्य उद्देश्य बीकानेर की ब्यूटी पार्लर से जुड़ी महिलाओं को नई नई तकनीक और लेटेस्ट फैशन के बारे में सिखाकर उनको सौंदर्य के लिए जागरूक करना था।
रुच्ची ने बताया कि उक्त कैम्प के मुख्य सहयोगी बीकाजी ग्रुप , सविता महेश सिंह पुरोहित, रामलाल सूरज देवी रांका ट्रस्ट, जुगल राठी ,राजेश चुरा ,ओमप्रकाश मीणा ओर डागा गैस सर्विस के  अनिल जी डागा थे। रुचि में बताया कि इन सहयोगियों के कारण इतना इतना बड़ा आयोजन सफल हो सका। कार्यक्रम के अंत मे उपस्थित सभी 34 महिलाओं को 4 दिवसीय कैम्प के प्रमाण पत्र वितरित किये गए जो कि शालू मेहंदीरत्ता ओर रुच्ची माहेष्वरी द्वारा उपस्थित संभागियों को दिए गए। बाद मे संस्था से जुड़ी संतोष लखोटिया ने उपस्थित सभी  सहभागियों को उनकी उपस्थिति के लिए धन्यवाद दिया । संस्था से जुड़ी रुच्ची माहेष्वरी ने बताया कि वसुधा ओर इस कैम्प से जुड़ी सभी महिलाएं आगामी आने वाले पुष्करणा सावे में जरूरत मंद महिलाओं को एक विशेष दर पर तैयार करेगी।
कार्यक्रम के अंतिम पड़ाव मे सभी उपस्थित संभागियों ने राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में शत प्रतिशत मतदान करने और आसपास के लोगो को शत प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित करने का ओर अपने आसपास स्वछता का संकल्प लिया। कार्यक्रम के अंतिम पड़ाव में रुच्ची माहेष्वरी ने संस्था के द्वारा आगे आने वाले दिनों में समाज सेवा से जुड़े अन्य कार्यक्रमो में मिलने का ओर अनेक ऐसे कार्यक्रम करवाने के संकल्प के साथ ब्यूटी अवेयरनेस कैम्प 2018 बीकानेर की समाप्ति की घोषणा की ।