शनिवार को रवीन्द्र रंगमंच पर किया अंतिम पूर्वाभ्यास

हैलो बीकानेर न्यूज़। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रवीन्द्र रंगमंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिला प्रशासन, नगर विकास न्यास, सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय तथा मेलबोर्न सैकेण्डरी स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों की ओर से देशभक्ति गीत, नृत्य, लोक गीत, लोक नृत्य सहित विभिन्न रंगारंग प्रस्तुतियां दी जाएगी।
सांस्कृतिक संध्या में शहरवासियों के लिए बाहर से बुलाए गए लोक कलाकारों की प्रस्तुति आकर्षण का विशेष केन्द्र रहेगी।
शनिवार को हुआ अंतिम पूर्वाभ्यास
कार्यक्रम का अंतिम पूर्वाभ्यास शनिवार को रवीन्द्र रंगमंच पर किया गया। इस अवसर मेलबाॅर्न स्कूल, महारानी स्कूल, सोफिया, जैन कन्या पाठशाला, लेडी एल्ग्नि, बालिका अदर्श विद्या मंदिर गंगाशहर, सहित विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने पूर्वाभ्यास किया। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग की उपनिदेशक रचना भाटिया ने विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों की जानकारी ली तथा व्यवस्था के लिए निर्देश दिए।

स्‍वतंत्रता दिवस को पूरी निष्ठा, गहरे समर्पण और अपार देश भक्ति के साथ पूरे देश में मनाया जाता है। स्‍कूलों और कालेजों में यह दिन सांस्‍कृतिक गतिविधियों, कवायद और ध्‍वज आरोहण के साथ मनाया जाता है। दिल्‍ली में प्रधानमंत्री लाल किले पर तिरंगा झंडा फहराते हैं और इसके बाद राष्‍ट्र गान गाया जाता है। वे राष्‍ट्र को संबोधित भी करते हैं और पिछले एक वर्ष के दौरान देश की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हैं तथा आगे आने वाले समय के लिए विकास का आह्वान करते हैं। इसके साथ वे आज़ादी के संघर्ष में शहीद हुए नेताओं को श्रद्धांजलि देते हैं और आज़ादी की लड़ाई में उनके योगदान पर अभिवादन करते हैं। एक अत्‍यंत रोचक गतिविधि जो स्‍वतंत्रता दिवस के साथ जुड़ी हुई है, वह है पतंग उड़ाना, जिसे आज़ादी और स्‍वतंत्रता का संकेत कहा जाता है।

Summary
Review Date
Reviewed Item
Bikaner News: Cultural evening will be organized on the eve of Independence Day
Author Rating
41star1star1star1stargray