हैलो बीकानेर न्यूज़। जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ.एन.के.गुप्ता ने विधानसभा चुनाव प्रक्रिया के दौरान अधिकारियों को अपने स्तर पर कार्मिक व अधिकारी के अवकाश स्वीकृत नहीं करने के निर्देश दिए है।
डाॅ.गुप्ता ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि जिले के विभिन्न विभागों में पदस्थापित अधिकारी अपने स्तर पर ही अवकाश स्वीकृत करवाकर मुख्यालय से बाहर चले जाते हैं। ऐसी स्थिति में निर्वाचन से संबंधित विभिन्न आदेशों की तामील नहीं हो पाती है तथा निर्वाचन कार्य में अनावश्यक बाधा उत्पन्न होती है। उन्होंने निर्देश जारी कर कहा कि कोई भी अधिकारी बिना जिला निर्वाचन कार्यालय की स्वीकृति के चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न होने तक मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे। महिला कार्मिक,चिकित्सा एवं विद्युत विभाग के तकनीकी कार्मिक का अवकाश कार्यालयाघ्यक्ष द्वारा अपने स्तर पर स्वीकार कर सकंेगे।
मतदान महासंकल्प कार्यक्रम 24 को
सभी अधिकारी व कार्मिक लेगें मतदान करने का महासंकल्प
 
हैलो बीकानेर न्यूज़। जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. एन के गुप्ता ने बताया कि विधानसभा आम चुनाव 2018 मंे विभिन्न विभागों के अधिकारियों और कार्मिकों को जिला कलक्टर कार्यालय परिसर में 24 अक्टूबर को  महासंकल्प कार्यक्रम के तहत मतदान का संकल्प दिलाया जायेगा।
डाॅ.गुप्ता ने बताया कि विधानसभा चुनाव में पहलीबार मतदाताओं द्वारा वीवीपेट मशीन का प्रयोग किया जायेगा। ईवीएम वोटिंग मशीन के साथ वीवीपेट मशीन के माध्यम से मतदान करने की प्रक्रिया एवं इससे संबंधित अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां दी जा रही है। उन्होंने बताया कि आमजन, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, पत्रकारों, बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों के साथ ही समाज के प्रतिष्ठिति व्यक्तियों, सरकारी कार्मिकों, प्रोफेशनल सेवाओं से जुडे व्यक्तियों,महिलाओं,युवाओं,सर्विस वोटर्स को दी जानकारी दी जा रही है। इसके अलावा विशेष योग्यजनों के साथ साथ समाज के विभिन्न वर्गों को जागरूक करने किया जा रहा है। इस संबंध में 24 अक्टूबर को प्रातः 11 बजे जिले के सभी विभागों के अधिकारी एवं कार्मिक कार्यालय जिला कलक्टर में महासंकल्प कार्यक्रम के तहत मतदान का संकल्प लेगें।
महासंकल्प तैयारी के लिए बैठक 22 अक्टूबर को-जिला निर्वाचन अधिकारी ने महासंकल्प कार्यक्रम का नोडल अधिकारी जिला खेल अधिकारी को बनाया है।  उन्होंने बताया कि महासंकल्प की तैयारी के लिए 22 अक्टूबर को प्रातः 11 बजे जिला परिषद के सभागार में बैठक आयोजित की गई है। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी (प्रा.शि.व मा.शि.),राज्य संगठन आयुक्त भारत स्काउट-गाइड,सहायक निदेशक काॅलेज शिक्षा,समस्त मण्डी सचिव को इस बैठक में शामिल होने के निर्देश दिए है।
विधानसभा क्षेत्रों में कार्मिक मतदान का संकल्प लेंगे-जिला निर्वाचन अधिकारी ने खाजूवाला, कोलायत,लूणकरनसर,श्रीडूंगरगढ़ व नोखा मुख्यालय पर अधिकारी व कार्मिकों को मतदान का संकल्प दिलाया जायेगा। इस संबंध में उन्होंने निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारियों को कार्यक्रम आयोजित कर,रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।