हैलो बीकानेर न्यूज़। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजीत सिंह ने कहा है कि 11 अक्टूबर को रवीन्द्र रंगमंच पर शाम पांच बजे ’’बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’’ अभियान के तहत ’’ एक शाम बेटियो के नाम थीम पर कवि सम्मेलन आयोजित किया जायेगा।  कवि सम्मेलन में बीकानेर एवं बाहर से आमंत्रित नामी कवि व शायर काव्यपाठ करेंगे।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी शुक्रवार को जिला कलक्टर कार्यालय परिसर के सूचना विज्ञान विभाग के कॉन्फ्रेंस हॉल में कवि सम्मेलन की तैयारियों के संबंध में आयोजित बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि बालिकाओं व युवतियों को कवि सम्मेलन में लाने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग व अन्य संबंधित विभाग वाहन आदि की पुख्ता व्यवस्था की जाए। इस कवि सम्मेलन के लिए अधिकाधिक बालिकाओं व महिलाओं, इस आंदोलन से जुड़ी सामाजिक एवं स्वयं सेवी संस्थाओं को जोड़ा जाए।
उन्होंने कहा कि ’’बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’’ राष्ट्र व राज्य  का महत्वपूर्ण अभियान है। कवि सम्मेलन के माध्यम से इस अभियान से अधिकाधिक लोग जुड़े तथा सरकार की भावना के अनुसार बालिकाओं को शिक्षित व संस्कारित बनाने, उन्हें आगे बढ़ाने में सक्रियता दिखाएं। बैठक में महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक रचना भाटिया, वर्द्धमान विश्व विद्यालय के क्षेत्रीय केन्द्र के निदेशक व साहित्य अकादमी सदस्य अन्नाराम शर्मा आदि ने रचनात्मक सुझाव दिए।

यह भी पढ़े : 

बीकानेर पंचायत समिति प्रधान राधा सियाग ने किया 70 लाख रूपए की रोडो का लोकार्पण