हैलो बीकानेर न्यूज़। प्रो. अशोक आचार्य स्मृति संस्थान एवम महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति बीकानेर के द्वार बीकानेर के पूर्व महापौर स्व. भवानी शंकर शर्मा की जयंती पर एक गोष्ठी का आयोजन “माँ यशोदा कुंज” आचार्य चौक में रखा गया जिसका विषय वर्तमान राजनीतिक एवम सामाजिक परिदृश्य में युवाओं की भूमिका रखा गया ।

प्रो.अशोक आचार्य स्मृति संस्थान एवम महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के युवा समन्वयक नवनीत अशोक आचार्य ने भवानी भाई की तस्वीर पर पुष्पांजलि कर उन्हें नमन किया और उसके पश्चात गोष्ठी में बोलते हुवे कहा कि वर्तमान परिदृश्य में युवाओं का दायित्व है कि सामाजिक स्तर पर जरूरतमंद इंसान की सहायता करें व उनकी समस्याओं को समझ कर उनका निवारण करे एवम राजनीतिक परिदृश्य में युवा अपनी ताकत दिखाकर आमजन के हितों के लिए संयुक्त रूप से संघर्ष करे जब एक व्यक्ति चुनाव मे जीतकर आगे बढ़ता है तो चुने हुवे व्यक्ति से आमजन के हितों के लिए बात करना व उनकी समस्याओं को दूर करवाने के लिए कार्य करना भी युवाओं का ही दायित्व है ।

युवाओं को अपने अधिकार का ध्यान होना चाहिए उसके साथ अपने कर्तव्यों का भी ज्ञान होना चाहिए तभी समाज एवम राजनीति दोनो जगह एक नई शुरुवात होगी । आज के परिदृश्य में सोशल मीडिया पर अभद्र भाषा का उपयोग दिन ब दिन बढ़ रहा है उस पर भी रोक लगनी चाहिए युवा सोशल मीडिया पर अच्छी भाषा का उपयोग कर भी अपनी बात रखे तो भी अच्छे वातारण को बनाया जा सकता है। गोष्ठी में बोलते हुवे युवा सामाजिक कार्यकर्ता राधा किसन किराडू ने कहा कि सामाजिक स्तर पर युवाओं को अपने आसपास के एरिया में सामाजिक बुराइयों को दूर करने के लिए कार्य करना चाहिए। गोष्ठी में बोलते हुवे सल्लुदिन अबासी ने कहा कि आज का युवा यदि अपनी पूरी ताकत सही दिशा मे लगाए तो वह बड़े से बड़ा परिवर्तन करने मे सक्षम है केवल उन्हें संयम और शालीन होकर कार्य करने की जरूरत है।

गोष्ठी में अरविंद शर्मा, अंकित श्रीमाली, उमाशंकर मोदी, हरि पुरोहित, घनश्याम पुरोहित, ललित माली, मनीष खत्री, साहिन बागवान, निकिशा, संतोष चौधरी, राजरतन भादाणी, आशीष रंगा,सुनील आचार्य,मुकेश मोदी, रोहित शर्मा, डॉ. ललित , भुनेश शर्मा, सुशील व्यास,नंदकिशोर पुरोहित, रिजवान, जिब्रान, भीखाराम मेघवाल, धुर्ड जी, आदि जागरूक लोगो ने भाग लिया । कार्यक्रम का संचालन एवम धन्यवाद अमित आचार्य ने किया ।