बीकानेर। बीकानेर पुलिस (बीछवाल) ने नशे के एक सौदागर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी युवक के पास से नशीली टैबलेट्स भरे तीन कार्टन बरामद किए हैं। थानाधिकारी धीरेन्द्रसिंह ने बताया कि रात्रिकालीन गश्त के दौरान श्रीगंगानगर चौराहे के पास एक युवक तीन कार्टन लेकर बैठा था। पुलिस की गाड़ी को देखते ही युवक भागने लगा।

पुलिस ने युवक को पीछा कर पकड़ा और पूछताछ शुरू की लेकिन आरोपी युवक हकबका गया। पुलिस ने आरोपी युवक की तलाशी ली तो इसके पास रखे तीन कार्टन में टेमाड्रोल नाम की टैबलेट भरी हुई थी। इन टैबलेट की संख्या लगभग 72 हजार थी।

संदेह को दूर करने के लिए ड्रग कन्ट्रोलर को बुलाया गया और उनसे मेडिसिन जांच करने को कहा। उन्होंने देखते ही बताया कि ये टैबलेट एनडीपीएस एक्ट में आती हैं। इस पर आरोपी शख्स को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में उसने अपना नाम प्रकाश मेघवाल बताया। नशे के सौदागर प्रकाश ने बताया कि वह ये नशीली टैबलेट जयपुर से लाया और श्रीगंगानगर में देने वाला था। प्रकाश ने बताया कि उसके साथ एक युवक नरेन्द्रसिंह और भी था।

फिलहाल पुलिस आरोपी प्रकाश के साथी को तो तलाश कर ही रही हैं, साथ ही यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आरोपी प्रकाश यह नशीली दवाई जयपुर में कहां से लेकर आया था। श्रीगंगानगर में वह इस खेप की सप्लाई करने जा रहा था या किसी को बेचने की फिराक में था। बीछवाल थाना पुलिस यह भी पड़ताल कर रही है कि बिना बिलिंग के दवाइयां इस तरह से कौन लोग दे रहे हैं। प्रदेश में नशे के सौदागर और कौन-कौन हैं ?