हिन्दु प्रीमियर लीग 2017 का भव्य समापन
बीकानेर के अन्दुरूनी क्षेत्र में पहली बार हुआ नाईट क्रिकेट मैच का फाइनल
हैलो बीकानेर। हिन्दु प्रीमियर लीग 2017 क्रिकेट टुर्नामेंट का खिताब बीकानेर रॉयल ने अपने नाम किया। 19 दिनों तक चले इस क्रिकेट टुर्नामेंट की चर्चा हर गली-मौहल्ले में होती रही। १ नवंबर को शुरू हुए इस हिन्दु प्रीमियर लीग २०१७ क्रिकेट टुर्नामेंट का फाइनल मुबाकला १८ नवंबर को स्थानीय धरणीधर मैदान में चमचमाती रोशनी में खेला गया। लगभग दस हजार लोग इस फाइनल मुकाबले के साक्षी बनें।

न्यास अध्यक्ष महावीर रांका का हुआ भव्य सम्मान –
बीकानेर नगर विकास न्यास अध्यक्ष महावीर रांका के कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर हिन्दु प्रीमियर लीग कमेटी द्वारा १०१ किलो की फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया। कार्यक्रम के अतिथि हिन्दू जागरण मंच के प्रांत संयोजक जेठानंद व्यास ने रांका को तलवार भेट कर सम्मान किया। इस सम्मान के दौरान उपमहापौर अशोक आचार्य, पूर्व पार्षद किशोर आचार्य, हिन्दु प्रीमियर लीग कमेटी के दुर्गाशंकर आचार्य, अभिषेक आचार्य, नरेन्द्र आचार्य मनीष तिवाड़ी, नानसा पुरोहित सहित अनेक गणमान्य जन उपस्थित थे।

विजेता टीम को 51,000 हजार और उपविजेता टीम को 21,000 का नकद पुरस्कार
दिया –
फाइनल मुकाबले में विजेता और उपविजेता टीम के सदस्यों को मैडल पहनाकर सम्मानित किया एवं हिन्दु प्रीमियर लीग के पत्येक मैच में रहे मैन ऑफ द मैच रहे खिलाड़ी को तलवार का पुरस्कार प्रदान किया गया। प्रतियोगिता में शतक, अद्र्धशतक, हैट्रिक लगाने वाले खिलाड़ीयों को नकद पुरस्कार दिया गया। प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज अविनाश, सर्वश्रेष्ठ बॉलर नरेश गहलोत रहे। प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रर्दशन (मैन ऑफ द सीरिज) नरेश गहलोत द्वारा करने पर मोमेंटों व नकद राशि से सम्मानित किया गया। हिन्दु प्रीमियर लीग प्रतियोगिता से जुडे सभी सदस्यों को विवेकानंद का मोमेंटों भेट किया गया।

जेठानंद व्यास ने इस तरह के आयोजनों को और बढ़ावा देने के लिए हर संभव सहयोग करने की घोषणा की। न्यास अध्यक्ष ने कहा कि क्रिकेट के अलावा और भी खेलों की प्रतियोगिताओं का आयोजन भी इस धरणीधर मैदान में होना चाहिए जिससे अन्य खेलों की प्रतिभाएं भी आगे आए।

फाइनल मुकाबलें में धरणीधर मैदान की चमचमाती रोशनी में दस हजार लोग बने साक्षी-
फाइनल मुकाबला गणपती क्लब और बीकानेर रॉयल के मध्य २०-२० ओवरों का खेला गया। जिसमें कौशल देवड़ा और गोपी वशिष्ठ ने अंपायर की भुमिका निभाई। चांदी के सिक्के से किया गया टॉस गणपती क्लब ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। उपमहापौर अशोक आचार्य व मुकेश सोनी टॉस करवाकर चांदी का सिक्का गणपती क्लब को भेट किया। गणपती क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुवें निर्धारित २० ओवरों में मात्र ९८ रन बनाए। ९८ रनों का लक्ष्य हासिल करने उतरी बीकानेर रॉयल में २ विकट गवाकर १२.४ ओवरों में ही लक्ष्य प्राप्त कर लिया और हिन्दु प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम कर लिया। बीकानेर रॉयल के दिनेश चौधरी ने ३९ रनों को महत्वूपर्ण योगदान दिया। जिसके लिए दिनेश को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
हिन्दु प्रीमियर लीग जुडे दुर्गाशंकर आचार्य व नरेन्द्र आचार्य ने बताया कि हिन्दु प्रीमियर लीग एक मात्र आगाज है इस तरह के आयोजन शहर के अन्दर खेलों को बढ़ावा देने के लिए आगे भी होते रहेगें। हिन्दु प्रीमियर लीग कमेटी ने इस प्रतियोगिता से जुड़े सभी आयोजकों, कार्यकर्ताओं और विशेष कर बीकानेर मीडिया का तहेदिल से आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY