बीकानेर। आर. एल. गुप्ता बालिका सशक्तिकरण संस्थान द्वारा कोलासर गांव के शारदा पब्लिक विद्यालय में “वात्सल्य कार्यक्रम” आयोजित किया गया। जहां सभी छात्र छात्राओं के साथ उनकी माताओं को भी आमंत्रित किया गया।

संस्थान की अध्यक्ष डॉ.अर्पिता गुप्ता ने कहा जैसा कि हम सब जानते है “स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास रहता है” इसलिए “वात्सल्य कार्यक्रम” के तहत हम सभी माताओं को बच्चों के स्वास्थ्य व स्वच्छता से संबंधित जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं।

बीकानेर की इस समस्या से जनता परेशान, पार्षद परेशान, कहां है प्रशासन …?, देखें वीडियो

बीकानेर : पीबीएम के ट्रोमा सेंटर में धसी जमीन, देखें वीडियो

बीकानेर : तेज गति से आई गाड़ी ने वाहनों को किया क्षतिगस्त, मौके पर पुलिस… देखें वीडियो

जिसमें शारीरिक स्वच्छता, योगा व खानपान के बारे में सलाह दी गई। जब हम शारीरिक रूप से स्वस्थ रहते हैं तो हमें मानसिक और सामाजिक रूप से स्वस्थ अनुभूति होती है। हम सफलता पूर्ण अपने सभी कार्य को पूरा करते हैं। अगर बच्चा स्वच्छ व स्वस्थ रहेगा तो शिक्षा पर भी पूर्ण ध्यान केंद्रित कर पाएगा।

संस्थान के सदस्यों वीरेंद्र राजगुरु, निर्मल तंवर, स्मिता बंसल द्वारा प्रत्येक कक्षा मे अपने स्वच्छता व स्वास्थ्य पर ध्यान देने वाले छात्रों को पुरस्कृत भी किया गया।

कार्यक्रम के सफल आयोजन में विमला ओम उपाध्याय, शाला  प्रधानाचार्य राधेश्याम उपाध्याय, ओम प्रकाश, शिवानी  की महत्वपूर्ण भूमिका रही।