Websity

बीकानेर hellobikaner.com पीबीएम की सफाई व्यवस्था बुरी तरह से चौपट हो गई है। पिछले 24 घंटे से ज्यादा समय से सफाई कर्मचारी हड़ताल पर है जिससे पूरी पीबीएम परिसर में गंदगी के ढेर लग गये है। सफाई कर्मचारियों को कहना है उनको समय पर कंपनी वेतन नहीं देती है जिससे उनका गुजरा नहीं हो रहा है। 24 घंटे से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी पीबीएम प्रशासन ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया है।

पीबीएम अधीक्षक ने अब तक कोई कार्यवाही या सफाई करवाने की व्यवस्था नहीं करवाई है जिससे बीमारी फैलना का डर बना हुआ है। पीबीएम अस्पताल की सफाई को लेकर कई बार जिला कलेक्टर ने अधीक्षक को फटकार लगा चुके है लेकिन उनकी फटकार उनके काम नहीं आती है।

पीबीएम अधीक्षक की लचर कार्यप्रणाली के कारण पीबीएम में सफाई व्यवस्था या अन्य कोई कार्य सही ढग़ सेनही हो रहा है। गंदगी के कारण मरीजो व उनके परिजनों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पीबीएम अधीक्षक डॉ.पीके बैरवाल का कहना है कि सफाई कर्मचारियों से कल बात हुई तो थोड़ी देर के लिए आ गये थे लेकिन आज फिर अपनी हठधर्मिता के कारण काम पर नहीं आये है जबकि जनवरी माह का वेतन इनका दिया जा चुका है। बाकी कंपनी से बात हो गई है अभी सफाई कर्मचारियों से वार्ता चल रही है जल्द ही मामला सुलझ जायेगा।