Websity

बीकानेर। चौखूंटी इलाके में बदहाल और जीर्ण-शीर्ण नाले के कारण आये दिन हो रही दुघर्टनाओं और पसर रही गंदगी से आहत होकर सोमवार को सैंकड़ों लोग प्रदर्शन के लिये सड़क पर उतर आये। ओवरब्रिज के पास टायर जलाकर प्रदर्शन कर रहे लोगों में महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चे भी शामिल रहे।

प्रदर्शन के दौरान महिलांए और बच्चे सड़क पर कतारबद्ध होकर बैठ गये। सड़क जामकर प्रदर्शन की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची नया शहर पुलिस ने सझमाइस कर जाट हटाने के लिये प्रयास किये लेकिन प्रदर्शनकारी पीछे नहीं हटे,इधर जाम लगने से चौंखूटी ओवरब्रिज से लेकर जस्सूसर गेट तक वाहनों की लंबी कतार लग गई, जिला अस्पताल जाने वाले रोगी भी जाम में फंस गये।

वार्ड 77 के पार्षद प्रफूल हटीला ने बताया कि चौखूंटी क्षेत्र से गुजरने वाला यह नाला लंबे समय से क्षतिग्रस्त है, नाले की पट्टिया टूटी हुई है, इससे आये दिन हादसे होते है। गंदगी से अटे पड़े नाले के कारण माहौल दूषित रहता है और संक्रामक बीमारियों के कारण इलाके के लोग बीमार हो रहे है।

मौके पर प्रदर्शनकारियों का गुस्सा परवान चढता देखकर पुलिस ने एडीएम सिटी को अवगत करवा दिया, एडीएम सिटी की सूचना पर नगर निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे लोगों की समस्या सुनने के बाद समाधान का भरोसा दिलाया।