हेलो बीकानेर। राजस्थान में अभी परीक्षाओं का दौर चालू हो चूका है। बच्चे परीक्षओं की तैयारी मे जुटे हुवें है वहीं राजस्थान के बीकानेर में अजीब सा किस्सा सामने आया है। जिस लड़की ने कल रात मेंहदी से सजे हाथों से सात फेरे लिए उसे आज परीक्षा देने जाना पड़ा।

फोटो : दिनेश गुप्ता
फोटो : दिनेश गुप्ता

बीकानेर की अरुणा प्रजापत ने बी.ए. प्रथम वर्ष की परीक्षा का फार्म भर रखा था। परीक्षा के टाइम टेबल के हिसाब से आज उसे बी.ए. प्रथम वर्ष के द्वितीय प्रश्न पत्र (इतिहास) की परीक्षा देनी थी। अब आप सोच सकते है परीक्षा के दिनों में विद्यार्थीयों को परीक्षा को लेकर कितनी तैयारीयां करनी पड़ती है। अब अगर विद्यार्थी की स्वयं की शादी हो तो फिर वो परीक्षा की तैयारियां कैसे कर सकता है। बीकानेर की इस बेटी ने शादी की तैयारियों के साथ-साथ कैसे परीक्षा की तैयारी की होगी? अरूणा की शादी दिनांक पहले ही तय हो चुकी थी। अरूणा ने कल रात सात फेरे लिए और सुबह पहुंच गई परीक्षा हॉल में बी.ए. प्रथम वर्ष की परीक्षा देने। परीक्षा देने के बाद अरूणा की विदाई की रस्म अदा की गई।
अरूणा जैसे कई बच्चों के साथ ऐसी खबरे कई बार सामने आई है।

2 COMMENTS

  1. Hello! I’ve been following your weblog for a while now and finally got the bravery to go ahead and give you a shout out from Atascocita Texas! Just wanted to say keep up the great job!

LEAVE A REPLY