बीकानेर। जिले में चोरी की वारदात पर अंकुश नहीं लगता दिख रहा है। चोर आए दिन बंद मकानों के ताले तोड़कर नकदी, जेवरात सहित घरेलू सामान चोरी कर ले जाते है, जिसकी रिपोर्ट पुलिस थानों में दर्ज होने के बावजूद भी चोर पुलिस के गिरफ्त में नहीं आ रहे है। एक ऐसा ही मामला सदर पुलिस थाना क्षेत्र के गिन्नाणी क्षेत्र में सामने आया है। जहां एक परिवार अपना मकान बंद कर शादी समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली गया था। पीछे से घर में घुसे चोर कीमती सामान चोरी कर ले गए।

इस संबंध में परिवादी के दोस्त अमरचंद पुत्र मनोहरलाल तंवर माली ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। परिवादी ने बताया कि उसके दोस्त जगदीश गुप्ता का मकान पुरानी गिन्नाणी में है, जो कि शादी में शामिल होने के गए दिल्ली गए थे व मकान संभालने के लिए उसे बोलकर गए थे। इसी दरम्‍यान बंद मकान में अज्ञात व्यक्ति घुस आया और सामान चोरी कर ले गया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की।

ऑनलाइन ठगों ने कर दिया खाता साफ

बीकानेर। बीछवाल पुलिस थाना क्षेत्र में ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। जहां बैंक डिटेल बताने के कुछ ही देर बाद परिवादी के बैंक खाते से लाखों रुपए निकल गए। इस संबंध में परिवादी ने बीछवाल पुलिस थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है।

मामले की जांच कर रही एसआई सुमन ने बताया कि यह धोखाधड़ी करणीनगर निवासी कन्हैयालाल पुत्र गंगाराम पंवार के साथ हुई है। परिवादी के पास अज्ञात नम्बरों से एक कॉल आया और जिसने परिवादी से बैंक डिटेल व ओटीपी नम्बर मांगे, जिस पर परिवादी ने मांगी गई जानकारी उपलब्ध करवा दी। जिसका नतीजा यह हुआ कि कुछ ही देर बाद उसके खाते से 5 लाख 64 हजार 672 रुपए निकल गए। परिवादी को जब धोखाधड़ी का अहसास हुआ तो पुलिस के पास पहुंचा और अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है।