बीकानेर (हेल्लो बीकानेर)। पलक झपकते ही वो सोने-चांदी के जेवर पार कर लेती हैं। कभी ऑटो में सवार होकर तो कभी भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र में। ऐसी ही महिला गैंग में शामिल तीन महिलाओं को वारदात करते गुरुवार को यहां पूगल रोड पर लोगों ने पकड़ लिया। बाद में तीनों को नयाशहर पुलिस थाने के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने उनसे पूछताछ कर रही है।
घटनाक्रम के अनुसार दोपहर करीब दो बजे पूगल रोड क्षेत्र निवासी राधा देवी सोनी पत्नी मोहनलाल ऑटो में सवार होकर सब्जी मंडी की तरफ जा रही थी। रास्ते में तीन महिलाएं भी उक्त ऑटो में सवार हो गई।

उन्होंने राधा देवी के गले में पहनी सोने की चैन पार कर ली, इसकी राधा देवी को तब भनक ही नहीं लग सकी। जैसे ही राधा देवी ऑटो से उतरी तो उसे पता चला कि गले से चैन गायब है। उसने शोर मचाया तो इकट्ठा हो गए। इस बीच उक्त महिलाएं भागने लगी तो लोगों ने उन्हें पकड़ लिया और उन्हीं के पास वो सोने की चैन बरामद भी हो गई। बाद में लोगों ने उन्हें नयाशहर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पीडि़ता राधा देवी के दामाद लालचंद सोनी ने पुलिस को घटना से संबंध लिखित शिकायत दी है। इसके आधार पर पुलिस ने आरोपी महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज करने की कार्रवाई में जुटी हुई है। पकड़ी गई महिलाएं सुनीता बावरी, सपना और रामकली लूनकरणसर क्षेत्र की रहने वाली है।

पूर्व में भी पकड़ी जा चुकी है

पुलिस की गिरफ्त में आई महिला गैंग की तीन महिलाएं पूर्व में भी ऐसी ही वारदातें करते पकड़ी जा चुकी है। शहर में पिछले कई दिनों से जेवर पार होने की वारदातों के मद्देनजर पुलिस को इनकी तलाश थी। पुलिस अब इनसे पूछताछ कर इनके अन्य सदस्यों की खोजबीन में जुट रही है। थानाप्रभारी बहादुर सिंह ने बताया कि महिलाओं से पूछताछ के आधार पर इनकी गैंग के अन्य सदस्यों की भी धरपकड़ की जाएगी।

 

LEAVE A REPLY