बीकानेर, नाल । बीकानेर के लोगो को अब हवाई सेवा के लिए ज्यादा दिन इंतजार नहीं करना पड़ेगा। बीकानेर के नाल एयरपोर्ट से बीकानेर-जयपुर के बीच हवाई सेवा शुरू करने के आदेश कर दिए गए है। नाल स्थित सिविल एयर पोर्ट से एक नवम्बर से सिविल हवाई जहाज की नियमित उड़ान आगामी शुरू होगी। एयरपोर्ट आेथोरिटी ऑफ़ इंडिया के प्रभारी राधेश्याम मीणा के अनुसार इस सम्बन्ध में यहां हवाई सेवा उपलब्ध करवाने वाली कम्पनी का मेल प्राप्त हो गया है।

promotion-banner-medai-04

शुरूआत में नाल से जयपुर के बीच हवाई जहाज शुरू करने का निर्णय लिया गया है। विमान सेवा नौ सीटर होगी और नियमित उड़ान होगी। सिविल एयरपोर्ट के राजस्थान प्रभारी केशरी सिंह के अनुसार मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने निर्देश दिए हैं कि बीकानेर में जल्द ही सिविल हवाई जहाज की उड़ान शुरू हो जाएगी। राज्य सरकार ने बीकानेर सहित जैसलमेर और कोटा में भी नियमित हवाई सेवा शुरू करने के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में जैसलमेर से नियमित हवाई जहाज की उड़ान शुरु हो गई है। विभाग उड़ान की सफलता पर लगातार नजर रख रहा है। इसके आकलन के बाद सेवाओं में विस्तार होगा। अधिकारियों के अनुसार बीकानेर के नाल से प्रतिदिन उड़ान 16.00 बजे जाएगी और जयपुर से 18.00 बजे वापिस बीकानेर आएगी। इसका प्रति व्यक्ति किराया कम्पनी ही तय करेगी। इसका अनुमानित किराया लगभग 2500 से 3500 रुपए के बीच हो सकता है।

1 COMMENT

  1. Congratulations Bikaner and thanks to Rajasthan government. It will give some relief to Bikaner’s public those are working very far from there home town.

LEAVE A REPLY