बीकानेर। बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र विधायक सुश्री सिद्धि कुमारी की अभिशंषा पर विधायक स्थानीय निधि कोष से लगभग 1 करोड़ 90 लाख रुपये के 24 विकास कार्य करवाए जाएंगे। इनमें सड़क तथा नाली निर्माण के अलावा पेयजल, सामुदायिक भवन, पार्क, अस्पताल एवं स्कूल-काॅलेज में आधारभूत सुविधाओं में वृद्धि से संबंधित कार्य सम्मिलित हैं।

विधायक सिद्धि कुमारी ने बताया बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र में विकास के लिए सदैव कृतसंकल्प रही हैं। इसी श्रृंखला में विधानसभा क्षेत्र में यह कार्य स्वीकृत किए गए हैं। उन्होंने बताया कि म्यूजियम पार्क में 19 लाख रुपये की लागत से ओपन एयर जिम का निर्माण, नेत्र चिकित्सा भवन के मुख्य गेट मय चैकीदार कक्ष के निर्माण पर पर 12 लाख, राजकीय फोर्ट डिसपेंसरी में 10 लाख, राजकीय गंगा बाल विद्यालय में 10 लाख, हनुमानहत्था क्षेत्र में सड़क कार्य पर 10 लाख, पवनपुरी दक्षिण विस्तार क्षेत्र में सड़क कार्य पर 10 लाख रुपये व्यय किए जाएंगे।

विधायक ने बताया कि विभिन्न क्षेत्रों में पेयजल पाइपलाइन कार्यों पर दस लाख, वार्ड 37 में सड़क कार्य पर 9 लाख, वार्ड 43 के सैक्टर 6 में सड़क कार्य पर 7 लाख, वार्ड 53 में सड़क कार्य पर 5 लाख, वार्ड 42 के सैक्टर 1 स्थित सरस्वती पार्क के सौंदर्यकरण कार्य पर 7 लाख, राजपूत सभा भवन के आसपास सीसी ब्लाॅक कार्य पर 7 लाख ,सार्वजनिक राजपूत शांतिधाम में जल टांका मय पायतान कार्य पर 5 लाख रुपये के कार्य करवाए जाएंगे। इसी प्रकार वार्ड 44 में सीसी ब्लाॅक निर्माण पर 7 लाख, वार्ड 45 में सार्वजनिक पार्क विकास के लिए 5 लाख, वार्ड 58 में सड़क निर्माण कार्य पर 5 लाख, किशोर बाल गृह में पांच लाख, वार्ड 59 में सड़क निर्माण पर 10 लाख तथा वार्ड 39 में सड़क निर्माण पर 5 लाख तथा सुदर्शना नगर में पुलिया निर्माण पर 10 लाख रुपये के कार्य स्वीकृत किए गए हैं।

विधायक के निजी सहायक सुधीर व्यास ने बताया कि विधायक की अभिशंषा पर ही वार्ड 34 में पानी स्टेण्ड मय पशु खेली निर्माण पर 1.50 लाख तथा वार्ड 36 के मरूधर नगर में सार्वजनिक पार्क के विकास कार्य पर 2 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं।

LEAVE A REPLY