हैलो बीकानेर न्यूज (रामसहाय हर्ष) । बीकानेर में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। हर क्षेत्र में बीकानेर नें यह साबित कर दिखाया है कि यहां के लोग किसी से कम नहीं है। आपने टेलीविजन पर बीकानेर के कई चेहरे देखे हैं उन्ही चेहरों में अब एक और चेहरा आप को जल्द दिखाई देगा वो है संयोगिता शर्मा का चेहरा।

सब टीवी के एक शो इंडिया के मस्त कलंदर में बीकानेर की संयोगिता शर्मा का चयन हो गया है और खुशी की बात यह है कि संयोगिता ने प्रथम राउंड पार कर दुसरे राउंड में पहुंच गई है। इस शो के जज है मशहूर सिंगर मिक्का सिंह और कोरियाग्राफर गीता कपूर। संयोगिता से पहले बीकानेर की मिथिला पुरोहित, चारू आसोपा भी टेलिवीजन में दिखाई दे चुकी है।

कौन है संयोगिता शर्मा ?
बीकानेर के करणीनगर क्षेत्र निवासी संयोगिता शर्मा का जन्म पंजाब में हुआ लेकिन बचपन बीकानेर के जस्सूसर गेट की गलियों में बीता है यही संयोगिता पैतृक निवास भी है। बीकानेर से ही संयोगिता ने शिक्षा अर्जीत है। संयोगिता शर्मा ने हैलो बीकानेर को बताया कि उनको बचपन से ही अभिनय और डांसिंग का शौक रहा है जो आज भी कायम है। संयोगिता के पति विकास शर्मा ने प्रोपर्टी डिलिंग का काम करते है उन्होंने अपनी पत्नी संयोगिता का भरपूर साथ निभाया और संयोगिता का प्रतिभा को आगे लेकर आये।

थियेटर में भी किया काम
बीकानेर में रंगनेत्री से पहचानी जाने वाली संयोगिता ने हैलो बीकानेर को बताया कि उन्होने बीकानेर में कई नाटकों में अभिनय भी किया है हमिदा बाई की कोठी- सुदेश व्यास, धर्म जुद्ध- अर्जुनदेव चारण और दिलीप सिंह, खुबसुरत बहु- विपीन पुरोहित, अर्थदेाष – अशोक जोशी, चार कोर्ट – सुदेश व्यास, आषाड का एक दिन- अनूप सिंह, जाति पूछो साधु की- विपीन पुरोहित, बकरी – कमल अनुरागी जैसे नाटकों में मुख्य है। संयेोगिता ने बताया कि उन्होंने स्टार प्लस पर आने वाले टीवी सिरियल दिया बाटी और हम (2011), तू सूरज मैं सांझ प्यारी जी जैसे नाटकों में भी अभिनय किया है। इसके साथ – साथ दूरदर्शन पर 2012 में बेटी बचाओं पर आधारित फिल्म ’हमें भी जिने दो’ में भी अभिनय किया। संयोगिता ने हैलो बीकानेर को बताया कि आर एस वी स्कूल में कोरियोग्राफर के रूप में बच्चो को डांस सिखाती है।

कैसे हुआ ’इंडिया के मस्त कलंदर’ शो में चयन
संयोगिता ने हैलो बीकानेर को बताया कि जैसे ही उनको पता चला कि सब टीवी पर एक शो आ रहा है जिसके ऑडिशन ऑन लाईन हो रहे है। जुलाई में संयोगिता ने इस शो के लिए ऑनलाईन ऑडिशन दिए। 18 जुलाई को सब टीवी से उनके पास फोन आया कि उनका चयन इस शो के लिए हो गया है। 20 जुलाई को मुम्बई पहुंच कर संयोगिता ने इस शो में भाग लिया। 5 अगस्त को संयोगिता का पहला एपिसोड का प्रसारण हो चुका है। संयोगिता प्रथम राउंड पार कर दुसरे राउंड में पहुंच चुकी है जिसका प्रसारण सब टीवी पर शनिवार को रात 8 से 9 बजे के बीच होगा। बीकानेर की रंगनेत्री का इस शो में चयन होने पर बीकानेर थियेटर आर्टिस्ट, जयदीप उपाध्याय, विकास शर्मा, मदन मारू, भगवती आदि ने खुशी जताई।

निचे दिए गए लिंक पर आप संयोगिता का “इंडिया के मस्त कलंदर” शो का वीडियो देख सकते है 

https://www.sonyliv.com/details/clips/5818282022001/Express-Yourself—India-Ke-Mast-Kalandar

https://www.facebook.com/100022626234291/videos/292690234828515/