हैलो बीकानेर,। बीकानेर संभाग मुख्यालय पर बीकानेर नगर निगम की साधारण सभा में सोमवार को जमकर हंगामा हुआ। हंगामे का कारण देशभर में सफाई के मामले में फिसड्डी रहने पर पार्षदों ने मेयर को ही नहीं बल्कि अधिकारियों को घेर कर जमकर खरी खोटी सुनायी और हंगामा खड़ा कर दिया। इस दौरान डिप्टी मेयर सहित कई पार्षदों ने नगर निगम की विभिन्न समितियों से इस्तीफा देकर माहौल को ओर अधिक बल दे दिया। सूत्रों के अनुसार असंतुष्ट पार्षदों ने कमेटियों की अवमानना के मुद्दे पर राजनीति तीर चलाया है।

समितियों के अध्यक्षों के इस्तीफों की एकबारगी झड़ी सी लग गयी। इस दौरान पार्षदों पर कमीशनखोरी के आरोप भी लगते देखे गए। इस्तीफा देने वालों में डिप्टी मेयर अशोक आचार्य, सफाई कमेटी के राजेंद्र शर्मा, प्रकाश व्यवस्था कमेटी के ताहिर, नियम कमेटी के पे्रमरतन जोशी, गौशाला कमेटी से श्याम सुंदर, पर्यावरण समिति से भगवती प्रसाद समेत आधा दर्जन पार्षदों ने समितियों के पदों से इस्तीफे दिए हैं।

004

उधर स्वच्छ भारत मिशन में 119 वें स्थान से 315 स्थान पर पहुंचने पर बीकानेर के सभी पार्षदों ने आक्रोश प्रकट करते हुए मेयर को दोषी ठहराया और कांगे्रस के पार्षदों ने गांधीवादी तरीके से रोष प्रकट किया। इसके अलावा रोड़ लाईट की बिगड़ी व्यवस्था, आवारा पशुओं, गायों की दुर्गति के खिलाफ, बढ़ते प्रदूषण को लेकर भी भड़ास निकाली।

LEAVE A REPLY

*

code