पाकिस्तान के बलूचिस्तान में चुनावी रैली के दौरान हुए बम धमाके में 70 लोगों की मौत हो गई. धमाके में बलूचिस्तान अवामी पार्टी के उम्मीदवार सिराज रायसानी की भी जान चली गई. सिराज बलूचिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री नवाब असलम रायसानी के भाई थे. पाकिस्तान के अखबार ‘डॉन’ की वेबसाइट के मुताबिक विस्फोट में 70 लोग मारे गए हैं और 120 लोग घायल हुए हैं.

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, विस्फोट उस वक्‍त हुआ, जब वहां पर एक चुनाली रैली आयोजित हो रही थी. इस रैली में सैकड़ों लोग मौजूद थे.

इससे पहले शुक्रवार को ही पाकिस्तान में धार्मिक पार्टी जमियत उलेमा ए इस्लाम के काफिले को निशाना बनाकर किए गए बम हमले में उसके एक वरिष्ठ नेता बाल-बाल बच गए, जबकि इसमें 5 लोगों की मौत हो गई और 37 लोग घायल हो गए.

धमाके में बलूचिस्तान आवामी पार्टी के उम्मीदवार सिराज रायसानी की मौत हो गई

काफिले को निशाना बनाकर बम धमाका

पहला धमाका उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिले से सटे बन्नू जिले में हुआ. इस विस्फोट में खैबर पख्तूनख्वा के पूर्व मुख्यमंत्री और जमीयत उलेमा ए इस्लाम-फजल के नेता अकरम दुर्रानी मामूली रूप से घायल हुए.

बम एक मोटरबाइक पर लगाया गया था. जब बाइक दुर्रानी के वाहन के पास पहुंची, उसमें विस्फोट हो गया. दुर्रानी सियासी गठबंधन मुत्तहिदा मजलिस ए अमाल के उम्मीदवार हैं. यह रूढ़ीवादी, इस्लामवादी, धार्मिक और पाकिस्तान के धुर-दक्षिणपंथी दलों का गठबंधन है. जिस वक्त हमला हुआ, दुर्रानी एक चुनावी रैली से लौट रहे थे.

बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने हैं. इससे पहले, 10 जुलाई को पेशावर में चुनावी रैली में हुए हमले में आवामी नेशनल पार्टी के वरिष्ठ नेता हारून बिलौर समेत 19 लोग मारे गए थे. source : द किवंट

अधिक जानकारी के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करे Click here for Our Facebook Page
हमे न्यूज़ भेजे Email Id : hellobikanermedia@gmail.com