रामसरा में भजन संध्या आज
चूरू. जितेश सोनी । निकटवर्ती गांव रामसरा के वीर हनुमान मंदिर स्थित शिवालय में महाशिवरात्रि के अवसर पर भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। मंदिर के पुजारी विश्वेसरदयाल ने बताया कि इस अवसर पर मंदिर का भव्य श्रृंगार किया जाएगा। भक्तों की ओर से बाबा भोलेनाथ को रिझाने के लिए उपक्रम किए जाएंगे। मंदिर में संध्या के समय शिव पार्वती विवाह कथा का आयोजन किया जाएगा।
—————————————————-
शिव जयंती महोत्सव आज
ब्रहमाकुमारीज के डायमंड हाॅल में होगा शिव ध्वजारोहण समारोह
चूरू. जितेश सोनी । प्रजापिता ब्रहमाकुमारी ईश्वरीय विष्वविद्यालय स्थित डायमंड हाॅल में शुक्रवार सुबह 10 बजे शिव जयंती महोत्सव उत्साह के साथ मनाया जाएगा। इस अवसर पर डायमंड हाॅल में शिव ध्वजारोहण का कार्यक्रम होगा व उपस्थित राजयोगी साधक पांच विकारों से दूर रहने का शिव संकल्प दोहराएंगे।
राजयोग सेवाकेंद्र संचालिका ब्रहमाकुमारी सुमन बहन ने बताया कि महाशिवरात्रि का पर्व परमात्मा शिव के अवतरण उपलक्ष्य में पूरे विश्व में मनाया जाता है। यह पर्व अज्ञान अंधकार को दूर कर ज्ञान सूर्य के प्रकाश से समस्त मानवता के कल्याण अर्थ परमात्मा के आगमन का यादगार है। सुमन बहन ने बताया कि महाशिवरात्रि के दिन सांय 6 बजे से सुभाष चैक स्थित सत्यनारायणजी मंदिर में आध्यात्मिक उत्सव का आयोजन किया जाएगा। उत्सव में स्कूली एवं मधुर शिक्षण संस्थान के दिव्यांग बच्चों द्वारा शिव ज्ञान आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देंगे। इस दौरान शिवरात्रि से संबंधित प्रश्नोत्तरी आधारित प्रवचन होंगे।
—————————————————-
कलक्टर ने सेन्टर की सुविधाओं का लिया जायजा
चूरू. जितेश सोनी । राजस्थान आजीविका कौशल विकास निगम द्वारा संचालित कौशल विकास केन्द्र अपोलो टेक्नीकल एज्यूकेशन फाउण्डेशन का जिला कलक्टर ललित कुमार गुप्ता ने निरीक्षण किया। इस अवसर पर राजस्थान आजीविका कौशल विकास निगम के जिला प्रबन्धक भुवनेश गौतम एवं जिला सलाहकार विक्रमसिंह तंवर कलक्टर उपस्थित थे। कलक्टर ने सेन्टर की सुविधाओं का जायजा लिया एवं उपस्थित छात्रों को सरकार के द्वारा संचालित कौशल विकास की इस योजना के माध्यम से निजी क्षेत्र एवं सरकारी सेवाओं में अधिकाधिक लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर सेन्टर हेड अजयसिंह ने सेन्टर मंे संचालित विभिन्न काॅर्सेज के बारे में जिला कलक्टर को अवगत कराया। इस अवसर पर सेन्टर के टेªनर बिशनसिंह, जयवीरसिंह, संदीप सैनी, जयप्रकाश सैनी, हनुमानसिंह, उत्तमसिंह सहित समस्त स्टाफ उपस्थित थे।

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

*

code