हैलो बीकानेर। बीकानेर के नत्थूसर बास से मुरलीधर व्यास काॅलोनी जाने वाले वाहन चालकों को अब सड़क के बीचो-बीच खुले गढ्ढे के कारण होने वाली संभावित दुर्घटनाओं से डरने की जरूरत नहीं। प्रदेश कांग्रेस सचिव राजकुमार किराडू द्वारा रोडजाम की चेतावनी के बीस मिनट बाद ही न सिर्फ निगम के अभियंता मौके पर पहुंच गए, बल्कि खुले नाले को ढकने का काम प्रारम्भ कर दिया।

किराडू ने बताया कि गत 17 सितम्बर को कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित जनसुनवाई के दौरान सामाजिक कार्यकर्ता राजा व्यास ने इस खुले नाले को बंद करवाने का आग्रह किया। व्यास ने बताया कि सड़क के बीचोबीच नाला खुला होने कारण यहां आए दिन छोटी-छोटी दुर्घटनाएं होती हैं। मुद्दे की गंभीरता को समझते हुए किराडू ने हाथोहाथ निगम आयुक्त को फोन पर इसकी सूचना दी तथा जिम्मेदार अधिकारी को मौके पर भेजने का आग्रह किया। किराडू द्वारा इस संबंध में दो-तीन बार सूचित किए जाने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं हुई।

इससे व्यथित किराडू सोमवार को आनंद सिंह सोढा, अभिषेक पंवार, हंसराज डेलू, देवानंद चावरिया, इंदर राव, सुखदेव नाथ, रामचंद्र ओझा, राजेश व्यास, कैलाश मूंड, नवीन बेनीवाल, भंवर खान, भंवर कूकणा, राजेश सियाग, जयकिशन बिश्नोई, अमित माली, अमित ओझा और बबलू सारस्वत सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे। किराडू ने मौका स्थल से ही निगम आयुक्त को आधे घंटे में कार्य प्रारम्भ करवाने का आग्रह किया। साथ ही यह हिदायत भी दी कि यदि काम प्रारम्भ नहीं हुआ तो रोड जाम की जाएगी, जिसकी पूरी जिम्मेदारी आयुक्त की होगी। उन्होंने शहर वृत्ताधिकारी पुलिस को भी इसकी सूचना दी।

किराडू की चेतावनी के बाद हरकत में आए नगर निगम ने हाथोहाथ मौके पर न सिर्फ अधिशाषी अभियंता को भेजा, बल्कि संबंधित ठेकेदार भी मौके पर आ गया और नाप-झोक के बाद काम प्रारम्भ हो गया। इसके बाद ही किराडू और उनके समर्थक वहां से रवाना हुए। वहीं 17 सितम्बर को आयोजित जनसुनवाई में लक्ष्मीनारायण बिस्सा ने जस्सूसर गेट के बाहर एडवोकेट बद्रीप्रसाद व्यास की गली में भी नाले के ओवरफ्लो होने की समस्या से अवगत करवाया। सोमवार को ही निगम के अधिशाषी अभियंता, किराडू के साथ ही मौके पर पहुंचे और मुआयना करते हुए, जल्दी ही इस समस्या के समाधान का भरोसा दिलाया।  किराडू ने बताया कि कांग्रेस की रीति-नीति के अनुसार प्रत्येक व्यक्ति को राहत दिलाने के लिए आगे भी तत्परता से कार्य करेंगे। उन्होंने जन समस्या समाधान में भागीदारी निभाने के लिए स्थानीय निवासियों तथा निगम प्रशासन का आभार जताया।