जयपुर । राजस्व लोक अदालत अभियान ः न्याय आपके द्वार 2017 के तहत सीकर जिले के कैम्प स्थल खण्डेला उपखण्ड के अटल सेवा केन्द्र मलिकपुर में प्रार्थी गिरधारी लाल पुत्र कमला प्रसाद जाति ब्राह्मण निवासी लाडपुर ने उपस्थित होकर अपनी समस्या से मौखिक रूप से अवगत करवाया गया। उपखण्ड अधिकारी भागीरथ साख ने बताया कि प्रार्थी से लिखित में प्रार्थना पत्र लिया गया। प्रार्थी के आवेदन पर पुराने रिकार्ड का अवलोकन किया गया एवं हल्का पटवारी व भू-अभिलेख निरीक्षक मलिकपुर से रिपोर्ट ली गयी। रिपोर्ट में संवत् 2030 से प्रार्थी का नाम विरासत के समय से ही रामपाल पुत्र कमला प्रसाद गलत दर्ज चला आ रहा है।

मजमें आम में ही मौके पर जांच व पूछताछ की गयी। प्रार्थी का नाम 43 वर्षों से राजस्व रिकार्ड में गलत चला आ रहा था जिससे प्रार्थी लम्बे समय से मानसिक पीड़ा झेल रहा था एवं सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ नहीं उठा पा रहा था। मौका जांच, रिकार्ड अवलोकन एवं मजमें आम की पूछताछ के आधार पर प्रार्थी का नाम ‘‘रामपाल पुत्र कमला प्रसाद‘‘ के स्थान पर सही नाम ‘‘गिरधारी लाल पुत्र कमला प्रसाद‘‘ राजस्व रिकार्ड में मौके पर ही दुरूस्त कर 43 वर्षों से मानसिक पीड़ा झेल रहे प्रार्थी को राहत प्रदान की गयी। प्रार्थी ने राजस्व लोक अदालत अभियान को उपयोगी बताये हुए अभियान की भूरि-भूरि प्रशंसा की व सहर्ष कैम्प स्थल से घर की ओर प्रस्थान किया।

BIKANER BIG SAWAN QUEEN : For More Detail listen this Audio

2 COMMENTS

  1. I just want to say I am new to weblog and seriously liked your blog. Most likely I’m going to bookmark your blog . You amazingly come with amazing article content. Thanks for sharing your website page.

LEAVE A REPLY

*

code