पीबीएम में व्याप्त अव्यवस्थाओ को लेकर काँग्रेस के यशपाल गहलोत के नेतृत्व में प्राचार्य से मिला प्रतिनिधिमंडल

हैलो बीकानेर न्यूज़। बीकानेर संभाग के सबसे बड़े अस्पताल पीबीएम में व्याप्त अव्यवस्था को लेकर बीकानेर शहर काँग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल जिला कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत के नेतृत्व में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ आर.पी.अग्रवाल से मिला।

ब्रेकिंग न्यूज़ : मदनलाल सैनी हो सकते है राजस्थान बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष!

जिला कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत ने आज बीकानेर के सबसे बड़े अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में ऑक्सीजन खत्म होने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि इस तरह किसी मरीज की जान तक जा सकती है इतनी बड़ी लापरवाही पीबीएम प्रशासन से कैसे हुई इसकी तुरंत जांच होनी चाहिए और ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की समुचित व्यवस्था अस्पताल परिसर में होनी चाहिए साथ ही कार्डियोलॉजी यूनिट में आये दिन एंजियोग्राफी की मशीन के खराब होने से मरीजो को कितनी परेशानी हो रही है। इस पर भी ध्यान देने और एक नई मशीन खरीदने के लिए शीघ्र ही राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजने की बात कहते हुए यशपाल गहलौत ने कहा कि ट्रोमा सेंटर में गंभीर हालात में नारिज आते है और इस गर्मी के दौर में वहाँ पंखे भी खराब पड़े है उज़्को तुरंत प्रभाव से ठीक करवाये जाए या नकारा पंखों को हटाकर नए लगे जाए।

यशपाल गहलोत ने कहा कि जनाना अस्पताल की नई बिल्डिंग में जांच की समुचित व्यवस्था करवाई जाए गर्भवती महिलाओं को जांच करवाने पुरानी अस्पताल आना पड़ता है दोनों बिल्डिंगों की दूरी अधिक होने से महिलाओ को काफी परेशानी उठानी पड़ती है  इसके साथ ही अस्पताल परिसर में मुफ्त दवाई व्यवस्था पूरी तरह लड़खड़ा गयी है पहली बात तो पूरी दवाई मिलती ही नही और कुछ अधिकृत सेंटर बन्द ही पड़े रहते है डॉक्टरों को हिदायत दी जाए कि मरीजो को बाहर की दवाई लाने पर मजबूर नही किया जाए।

प्रदेश कांग्रेस सचिव हाजी जिया उर रहमान आरिफ ने कहा कि पीबीएम परिसर की सफाई व्यवस्था भी लचर है और सफाई कर्मचारी मरीजो और उनके रिस्तेदारो को नाहक परेशान कर रहे है इसमें सुधार की आवश्यकता है।

नगर निगम नेता प्रतिपक्ष जावेद परिहार और यूथ अध्यक्ष अरुण व्यास ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या रक्तदान मिलने के बावजूद भी रोगियों को खून नही मिलना गंभीर जांच का विषय है इस पर भी तुरंत कोई कार्यवाही होनी चाहिये।

प्राचार्य डॉ आर.पी.अग्रवाल ने शिष्टमंडल से कहा कि आपकी सभी शिकायते और सुझावों पर जल्द ही कार्यवाही की जाएगी साथ ही अव्यवस्थाओ को सुधारा जाएगा।

शिष्ठमण्डल में जिला अध्यक्ष यशपाल गहलोत के साथ प्रदेश सचिव हाजी जिया उर रहमान आरिफ नगर निगम नेता प्रतिपक्ष जावेद परिहार उपाध्यक्ष टिंकू भाटी  पूर्व विधानसभा अध्यक्ष आज़म अली पश्चिम विधानसभा अध्यक्ष अरुण व्यास शामिल थे।

LEAVE A REPLY