मेरठ।  डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को साध्वी यौन शोषण मामले में दोषी करार देने के बाद हरियाणा और पंजाब में डेरा अनुयाइयों द्वारा अहिंसा किए जाने के बाद उत्तर प्रदेश के मेरठ मण्डल में बागपत जिले के बरनवा स्थित डेरा आश्रम को सील कर दिया गया है। इसके साथ ही बागपत जिले में धारा 144 लागू कर दी गई।
मेरठ जोन के पुलिस महानिरीक्षक रामकुमार ने बताया कि बडौत-मेरठ मार्ग पर बरना स्थित डेरा आश्रम को सील कर दिया गया है और वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि आश्रम से बाहर किसी भी व्यक्ति को निकलने नहीं दिया जा रहा है। वाहनों की चेकिंग कराई जा रही है और जिले में धारा 144 को कड़ाई से लागू करने के निर्देश दिये गए हैं।
उन्होंने बताया कि दिल्ली सीमा से सटे गाजियाबाद जिले के लोनी सीमा पर बागपत जिले के पूरा महदेव जाने वाली रोडवेज की एक बस में आग लगाने की सूचना है। आग से बस की कुछ सीट जली हैं। उन्होंने बताया कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि बस में आग किसने लगाई। आशंका जताई जा रही है कि आग लगाने वालों में डेरा समर्थक हो सकते हैं। घटना के बाद क्षेत्र में चौकसी बढ़ा दी गई है।
पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि बागपत,सहारनपुर और मुजफ्फरनगर जिले से सटी हरियाणा सीमा को सील कर दिया गया है। वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है।
गाैरतलब है कि डेरा समर्थकों द्वारा की जा रही आगजनी और तोड़फोड़ की घटना के बाद उत्तर प्रदेश में पहले से ही हाई अलर्ट कर दिया गया है और पुलिस विशेष चौकसी बरत रही है। 

LEAVE A REPLY

*

code