हैलो बीकानेर न्यूज/ चूरू, जितेश सोनी। जिला मुख्यालय पर गुरूवार की रात से ही शुरू हुई बारिश ने शहर को बरसात के पानी से जलमग्न कर दिया। काफी दिनों लगभग 45 डिग्री के तापमान के बाद गुरूवार को हुई शुक्रवार को दोपहर तक 122.06 एमएम बारिश को आंका गया। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में हुई बरसात से जनजीपवन प्रभावित हो गया। वहीं दूसरी ओर किसानों के चेहरे खिलने लगे।
चूरू में सुभाष चैक, ईदगाह मोहल्ला, गायत्रीनगर, प्रतिभानगर, झारिया मोरी, पंखा सर्किंल, लोहिया काॅलेज के आगे, भरतिया अस्पताल के आगे, सैनिक बस्तती, गांधीनगर, चांदनी चैक, नयाबास, अगुणा मोहल्ला सहित शहर के अन्य स्थानों पर पानी ही पानी हो गया। जिसके कारण आमजन को पानी निकासी के लिए संकट का सामना करना पड़ा। बरसात के आते ही युवा पिढी के नहाने का आनन्द लिया।
इसक्रम में भाजपा सरकार द्वारा विकास के नाम पर किये गये नालों की आज पोल खुल गई थोडी सी बरसात में ही चूरू के हालात और स्थिति जिस प्रकार की सामने आई उसमें आरयूआईडीपी द्वारा सीवरेज तथा ड्रेनेज का निर्माण कार्य जगह जगह से टूट फूट कर खडडों में तब्दील हो चुका तथा शहर के बरसाती एवं गन्दे पानी ने चूरू शहर को डुबोकर रख दिया जैसे ही कांग्रेस पार्षदजनों द्वारा शहर का दौरा करने पर देखने में आया कि वार्ड नं. 07 चूरू नया बास काॅलेज ग्राऊन्ड, चान्दनी चैक, पंखा सर्किल, तेलीवाडा, ताजुशाह तकिया के अलावा चूरू शहर की मुख्य सडक भालेरी रोड आंखों के अस्पताल, सैनिक बस्ती में सिवरेज का नाला टुट जाने के कारण पूरा इलाका जल मग्न हो गया, सुबह 12 बजे से 5 बजे तक नगर परिषद एवं जिला प्रषासन को बार बार आगाह करने एवं आरयूआईडीपी के आला अधिकारियों द्वारा मौके पर समस्या का हल नहीं निकालने पर कांग्रेस जन नगर परिषद नेता प्रतिपक्ष मो. हुसैन निर्वाण, ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष अबरार खान, नरेन्द्र सैनी, मो. अली कुरैशी, बाबू खां, अनिस खां एडवोकेट, चन्द्रप्रकाश सैनी सहित अनेक कार्यकताओं ने रास्ता जाम कर नारे बाजी की तब कही प्रशासन के कान खुले और मौके पर पहुंच कर समस्या समाधान का आश्वासन देकर इतिश्री की।
अधिक जानकारी के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करे Click here for Our Facebook Page
हमे न्यूज़ भेजे Email Id : hellobikanermedia@gmail.com