जयपुर । खूंखार आतंकी जाकिर मूसा और उसके साथियों को फिर से पंजाब में देखे जाने की सूचना के बाद पंजाब पुलिस सतर्क हो गई है। इस बीच पंजाब पुलिस ने जाकिर मूसा के राजस्थान में घुसने की आशंका के मद्देनजर यहां की पुलिस को भी अलर्ट कर दिया है। राजस्थान पुलिस ने भी पूरी सतर्कता बरतते हुए श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ समेत अन्य बॉर्डर जिलों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब पुलिस को यह आशंका है कि मूसा पंजाब के फिरोजपुर, फाजिल्का, अबोहर, मुक्तासर समेत अन्य जगहों से राजस्थान में प्रवेश कर सकता है। राजस्थान और पंजाब सीमा पर राजस्थान के दो जिले श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ लगते हैं। इसी के मद्देनजर इन दोनों जिलों में बॉर्डर एरिया में भारी पुलिस बंदोबस्त किया गया है। इसके अलावा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और अन्य जगहों पर भी पुलिस व्यवस्था की गई है, ताकि मूसा को राजस्थान में प्रवेश से रोका जा सके।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से भागा मूसा पहले दिल्ली में देखा गया था। बाद में उसके पंजाब और हरियाणा में जाने की सूचना ने पुलिस एजेंसियों के कान खड़े कर दिए थे। बाद में खबर आई कि वह उत्तरप्रदेश में देखा गया है। वहां सख्ती करने पर पता चला कि वह पंजाब में है और वहां से राजस्थान मे घुसकर छिपने की व्यवस्था कर सकता है। यही कारण है कि पिछले कुछ दिनों से पंजाब पुलिस ने बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी है और अब राजस्थान पुलिस को भी इस बारे में सूचना दी है।