हैलो बीकानेर। जिला मजिस्ट्रेट कुमार पाल गौतम ने एक आदेश जारी कर मोहर्रम के अवसर पर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 3 कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं तथा किसी तरह की अनहोनी होने की स्थिति में उससे तुरंत निपटा जाए इसके लिए चार स्थानों पर फायर ब्रिगेड की व्यवस्था के साथ-साथ स्थानीय पीबीएम अस्पताल सहित विभिन्न स्थानों पर चिकित्सकों की व्यवस्था व मोबाइल चिकित्सा दल स्थापित की गई है।

जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी आदेशों में कोटगेट कोतवाली क्षेत्र के लिए बीकानेर उपखंड मजिस्ट्रेट कैलाश चंद्र को कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है तथा जय नारायण व्यास कॉलोनी, गंगा शहर व बीछवाल क्षेत्र के लिए तहसीलदार बीकानेर श्रीमती कविता गोदारा को व इसी तरह नया शहर थाना क्षेत्र और सदर थाना क्षेत्र में सहायक कलक्टर श्रीमती बिंदु खत्री को कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।  आदेशानुसार जिले के समस्त उपखंड मजिस्ट्रेट एवं राजस्व तहसीलदार अपने-अपने क्षेत्र में मजिस्ट्रेट ड्यूटी देंगे तथा क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगातार भ्रमण करते रहेंगे।

गौतम ने बताया कि सोमवार की रात व मंगलवार को शहर के 4 स्थानों पर फायर ब्रिगेड तैनात रहेगी। इसके लिए आयुक्त नगर निगम को निर्देश दिए गए हैं कि पुलिस कंट्रोल रूम (सदर पुलिस थाना), नया शहर पुलिस थाना, कोटगेट तथा पुलिस थाना कोतवाली में एक-एक फायर ब्रिगेड खड़ी रहे ताकि किसी तरह की घटना होने पर तत्काल संबंधित क्षेत्र में फायर ब्रिगेड त्वरित पहुंच सके।

जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी आदेशों में आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं की अगर जरूरत पड़े तो इसके लिए एक मोबाइल चिकित्सा दल का गठन कर, पुलिस थाना कोतवाली में स्थापित किया जाए। इसी तरह सिटी डिस्पेंसरी नंबर (अणचाबाई)  को मंगलवार को शाम 4 बजे से रात 01 बजे तक खुले रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसी तरह पीबीएम अस्पताल में आपातकालीन सेवाओं के लिए विशेषज्ञ चिकित्सक दल जीवन रक्षक औषधियों सहित रात 1 बजे तक आवश्यक रूप से तैयार रहेगा। यह पीबीएम अस्पताल की सामान्य व्यवस्थाओं के अतिरिक्त  व्यवस्था रहेगी।
दोनों अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट होंगे प्रभारी

जिला मजिस्ट्रेट कुमार पाल गौतम द्वारा जारी आदेश के अनुसार संपूर्ण व्यवस्था के प्रभारी के रूप में ग्रामीण क्षेत्र हेतु अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) ए. एच. गौरी एवं अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (नगर) शैलेंद्र देवड़ा को शहरी क्षेत्र हेतु प्रभारी बनाया गया है।