पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स)में निधन हो गया। वह 93 वर्ष के थे। उनका 11 जून से एम्स में इलाज चल रहा था। उन्हें एम्स में जीवन रक्षक प्रणाली (लाइफ सपोर्ट सिस्टम) पर रखा गया था। उनकी हालत बुधवार रात से ही काफी नाजुक बनी हुई थी।

प्रधानमंत्री मोदी समेत देश के कई वरिष्ठ नेता और मंत्री भी वाजपेयी का हाल-चाल जानने एम्स पहुंचे थे। उनकी नाजुक हालत की खबर मिलते हीं देशभर में दुआओं का दौरा शुरू हो गया था। इससे पहले एम्स ने बयान जारी कर कहा था कि उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ है। वाजपेयी को 2014 में देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।

वाजपेयी 3 बार प्रधानमंत्री रहे। वह पहली बार 1996 में प्रधानमंत्री बने और उनकी सरकार सिर्फ 13 दिनों तक ही चल पाई थी। 1998 में वह दूसरी बार प्रधानमंत्री बने, तब उनकी सरकार 13 महीनों तक चली थी। 1999 में वाजपेयी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने और 5 सालों का कार्यकाल पूरा किया।

अटल जी कविता …

अटल बिहारी वाजपेयी

अटल बिहारी वाजपेयी कविता शेयर जरुर करे ….

HELLO BIKANER ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಗುರುವಾರ, ಅಗಸ್ಟ್ 16, 2018

 

एम्स ने जारी किया बुलेटिन


एम्स मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि अब हमारे अटल हमारे बीच नहीं रहे। जिस समय मेडिकल प्रशासन ये बुलेटिन जारी किया उस समय देश के पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, लगभग सभी केंद्रीय मंत्री, भाजपा के वरिष्ठ नेता और देश के गणमान्य नेता एम्स में मौजूद थे। बुलेटिन की जानकारी मिलते ही सभी के चेहरे उदास हो गए और अहम लोगों के चेहरे पर मायूसी छा गई। इस सूचना के बाद कोई कुछ नहीं बोल पाया।