श्रीगंगानगर (हैलो बीकानेर न्यूज़)। फेसबुक वाली दोस्ती से क्या अंजाम भुगतना पड़ सकता है इसका उदाहरण हाल ही में गंगानगर में सामने आया है। शहर की एक युवती से फेसबुक पर दोस्ती गांठकर अपहरण कर मेरठ ले जाने और जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने के अलावा सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। युवती का आरोप है कि उसे छोडऩे के बदले 50 हजार रु की फिरौती ली गई।

युवती ने गुरुवार को गंगानगर एसपी योगेश यादव से मिलकर आपबीती सुनाई। एसपी के निर्देश पर महिला थाना पुलिस ने मेरठ निवासी आरोपियों पर अपहरण, सामूहिक दुष्कर्म, जबरदस्ती धर्म परिवर्तित, फिरौती वसूलने सहित कई धाराओं में केस दर्ज किया है।

युवती ने बताया कि फेसबुक पर मेरठ निवासी मोहम्मद शाहनवाज ने उससे दोस्ती की। इसके बाद वह 17 अगस्त को श्रीगंगानगर आया और एक होटल में उसे मिलने बुलाया। यहां उसने चैटिंग और फोटो सार्वजनिक करने की धमकी देकर शादी की जिद की। वह उसे डरा-धमका कर मेरठ के फलावंदा गांव में ले गया।

पीडि़ता ने शिकायत में बताया है कि आरोपी मोहम्मद शाहनवाज, खुर्शिदा, अमीर शाहनवाज और उसके दोस्तों सहित मौसा व मौसी ने उसे एक कमरे में बंधक बना लिया। इसके बाद सभी लोगों ने जबरन धर्म परिवर्तन कराने के बाद उसका शाहनवाज से निकाह करा दिया।

50 हजार रुपए की फिरौती

इस दौरान शाहनवाज और उसके परिजन व साथी उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म करते रहे। आरोपियों ने 10 अगस्त को दस्तावेज तैयार कराकर उस पर उसके हस्ताक्षर करा लिए।

युवती का आरोप है कि आरोपी उसे इंजेक्शन तक देकर बेहोश भी करते थे। बाद में जैसे-तैसे युवती ने परिजनों को सूचना दी तो आरोपियों ने 50 हजार रुपए की फिरौती मांगी। राशि दिए जाने के बाद उन्होंने युवती को छोड़ा।

बीकानेर: शादी का झांसा देकर अश्लील क्लीप बनाकर देह शोषण करने का आरोप, मुकदमा दर्ज