बीकानेर । बीकानेर पूर्व और बीकानेर पश्चिम दोनों ही विधानसभा सीटों से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे दिग्गज नेता गोपाल गहलोत के मंगलवार को निकले रोड शो ने शहर में सियासी पारा चढ़ा दिया है। गहलोत का रोड शो समाचार लिखे के समय गोकुल सर्किल से बारहगुवाड़ की तरफ बढ़ रहा था।

इससे पहले प्रत्याशी गहलोत ने श्रीबड़ा गणेशजी मंदिर में दर्शन किए। इसके बाद उन्होंने गोकुल सर्किल पर पूर्व विधायक गोकुल प्रसाद पुरोहित की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। बाद में सर्किल पर ही स्थित संत लाल बाबा के निवास पर भैंरूनाथ मंदिर के दर्शन गए।

गहलोत के रोड शो में उमड़ी युवाओं की भीड़ से भाजपा और कांग्रेस खेमें में हलचल बढ़ा दी है। चुनावी चासनी का नाप-तौल करने वालों के बीच यह चर्चा अब आम हो गई है कि गहलोत कितने वोट लेंगे…? किनके वोटों में सेंध मारेंगे…? राजनीतिक विश्लेषक भी बीकानेर शहर की राजनीति के बदले हुए समीकरणों पर कुछ खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। ऐसे में यह तो जाहिर है कि दमदार निर्दलीय प्रत्याशी गोपाल गहलोत की इस चुनावी समर में मौजूदगी दोनों ही प्रमुख प्रत्याशियों के लिए सबसे बड़ी परेशानी का सबब बन गई है।