बीकानेर। बीकानेर में अभी-अभी तेज बारिश शुरू हुई है। तेज बारिश के साथ-साथ मौसम विभाग ने बीकानेर जिले में मुसलाधार बारिश की संभावना जताई है। बता दें कि राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश के चलते बाढ़ के हालात हो गए है। बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है।

मौसम विभाग के अनुसार कोटा, सवाई माधोपुर, बूंदी, झालावाड़, बारां, करौली, भीलवाड़ा, उदयपुर, धौलपुर, जयपुर, टोंक, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, अलवर, भरतपुर, सीकर, अजमेर, नागौर, हनुमानगढ़, जोधपुर और चूरू जिलों में भारी बारिश हो सकती है. कई जिलों में पहले से ही बाढ़ के हालात बने हुए हैं।

इन जिलों में चल रहा है बारिश का दौर
इनमें से कोटा संभाग, प्रतापगढ़, पाली और डूंगरपुर समेत कई अन्य जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है. प्रतापगढ़ में भारी बारिश के चलते विद्यालयों में 2 दिन का अवकाश घोषित किया गया है. जिले में अब तक 900 एमएम से अधिक बारिश हो चुकी है. वहीं डूंगरपुर जिले में बीते 24 घंटों में 58 एमएम बारिश हुई है. वहां वैंजा में 4 इंच, धम्बोला में साढ़े तीन इंच, गलियाकोट, आसपुर, निठाउवा में ढाई-ढाई इंच और कनबा, गणेशपुर व साबला में भी दो-दो इंच से अधिक बारिश दर्ज की गई है. टाेंक में भी भारी बारिश के कारण हालात बिगड़े हुए हैं।

बीकानेर : सामूहिक दुष्कर्म, वीडियो बनाया, दी जान से मारने की धमकी

भीलवाड़ा में भी स्कूलों में अवकाश घोषित कियाभीलवाड़ा जिले में भी अत्यधिक बारिश के कारण सभी स्कूलों में शुक्रवार का अवकाश घोषित कर दिया गया है. जयपुर में पिछले तीन दिन से रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है. बारिश के कारण प्रदेश के नदी नाले उफान पर हैं।