हैलो बीकानेर। क्रिकेट भारत में जैसे धर्म बनता जा रहा है वैसे भारतीय क्रिकेट टीम जिस तरह की क्रिकेट इन दिनों खेल रही है उससे ये कहा जा सकता है भारत में क्रिकेट धर्म ही है। बीकानेर में पहली बार धरणीधर मैदान में आज 01 नवंबर को हिन्दु प्रीमियर लीग क्रिकेट टुर्नामेंट का आगाज हुआ। हिन्दु प्रीमियर लीग किक्रेट टुर्नामेंट का उद्घाटन वरिष्ठ साहित्यकार पत्रकार मधु आचार्य, युआईटी चैयरमेन महावीर रांका, उपमहापौर अशोक आचार्य, जेठानंद व्यास, समाजसेवी राजेश चुरा, कांग्रेस नेता शशि शर्मा, विशनाराम सियाग, युवा कांगे्रस नेता आनंद जोशी के हाथों हुआ। टुर्नामेंट आयोजको ने सभी अतिथियों का मोमेंटों, श्रीफल व शॉल से सम्मान किया। टुर्नामेंट के आयोजक अभिषेक आचार्य व दुर्गाशंकर आचार्य ने बताया कि प्रथम दिन एक ही मैच होगा। टुर्नामेंट के दुसरे दिन से प्रतिदिन दो मैच होंगे।

प्रथम मैच ही बना रोमांचक मुकाबला
हिन्दु प्रीमियर लीग किक्रेट टुर्नामेंट का प्रथम मैच हैप्पी क्लब व संजय हर्ष फांउडेशन के मध्य 20-20 ओवरों का खेला गया। जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुवें हैप्पी क्लब ने निर्धारित 20 ओवरों में 140 रन बनाए जिसमें कमल गहलोत ने सर्वाधिक 38 रन बनाए। वहीं फांउडेशन की और से चंदन ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए।
140 रनों का पिछा करने उतरी संजय हर्ष फांउडेशन की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उनकी सलामी बल्लेबाज जोडी महेन्द्र हर्ष व राजकुमार जोशी जल्दी ही पवेलियन चले गये। फांउडेशन की ओर विकास व्यास ने शानदार 27 गेदों में 46 की पारी खेली जिसमें 2 जबरदस्त छक्के जड़े। लेकिन हैप्पी क्लब की ओर से धारदार गेंदबाजी करने वाले नंदु गहलोत ने फांउडेशन के किसी भी खिलाड़ी को ज्यादा देर क्रिज पर थहरने ही नहीं दिया। नंदु ने 4 विकेट लिए और फांउडेशन को मात्र 122 पर रोक दिया। इस तरह हैप्पी क्लब ने यह मैच 18 रनों से जीत लिया।
कल के मैच:-
ब्रदर्स इलेवन बनाम महेश्वरी दाधिच क्लब: सुबह 8:30 बजे
पवनपुरी वॉरियस बनाम रोटरी कल्ब : दोपहर 12:30 बजे

 

LEAVE A REPLY