आज से क्रिकेट के दूसरे सबसे बड़े आयोजन आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज हो रहा है. मिनी वर्ल्‍ड कप के नाम से भी पहचाने जाने वाले टूर्नामेंट का पहला मुकाबला इंग्लैंड के ओवल मैदान पर इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीमों के बीच होगा. डिफेंडिंग चैंपियन भारत और मजबूत ऑस्‍ट्रेलिया को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. हालांकि अंतिम रूप से विजेता कौन बनेगा, इसका पता 15 जून को ही चलेगा. दुनिया की आठ दिग्‍गज टीमें इस महा मुकाबले में जोर-आजमाइश करती नजर आएंगी. लेकिन सबसे ज्‍यादा निगाहें डिफेंडिंग चैंपियन भारत पर होंगी.

ye betiyaanटीम इंडिया ये ट्रॉफी दो बार अपने नाम कर चुकी है. साल 2002 में भारत-श्रीलंका इसके ज्वाइंट विनर घोषित किए गए थे. इसके बाद पिछली चैंपियंस ट्रॉफी जो कि साल 2013 में हुई थी, उसके फाइनल में भारत ने इंग्लैंड को हरा कर खिताब अपने नाम किया था

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का महामुकाबला

इस बार की चैंपियंस ट्रॉफी का महामुकाबला चार जून को बर्मिंघम में भारत और पाकिस्‍तान के बीच मैच होने जा रहा है. इस मैदान पर टीम इंडिया और पाकिस्तान का रिकॉर्ड एक-एक की बराबरी पर है. जहां साल 2004 में बर्मिंघम के एजबेस्टन में पाक ने भारत को हराया था, वहीं 2013 में भारत ने पाक को हरा दिया था. उसे हराने में सफल रहा था.

LEAVE A REPLY

*

code