बीकानेर। बीकानेर में चल रहे गर्मजोशी के छात्र संगठन चुनाव 27 अगस्त को पूरे हो गए और आज विभिन्न कॉलेज का परिणाम भी आ गया । आज के परिणाम में डूंगर कॉलेज के NSUI प्रत्याशी कृष्ण कुमार गोदारा विजयी घोषित किए गए हैं।

गोदारा ने चार सौ से भी ज्‍यादा मतों से जीत हासिल की है। महाराजा गंगासिंह यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में इस बार निर्दलीय प्रत्‍याशी श्रवण जाखड विजयी के सिर पर जीत का सहरा बंधा । वे पुनर्मतगणना में दस वोट से विजयी घोषित किए गए हैं। इसी क्रम में महिपाल सिंह भाटी रहे। श्री जैन पी.जी. महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के यश उपाध्याय विजयी रहे, जबकि उपाध्यक्ष पद पर शिवरतन प्रजापत, महासचिव पद पर प्रशांत ओझा व संयुक्त सचिव पद पर रामदेव सुथार ने जीत दर्ज की।

बीकानेर पुराने शहर की एक कॉलेज बेसिक पीजी कॉलेज से एबीवीपी के प्रत्‍याशी अनिरुद्ध् हर्ष चार वोटों से अध्‍यक्ष चुने गए है। हर्ष को 175 वोट मिले, जबकि दूसरे नंबर पर रहे निर्दलीय रोहित कुमार को 171 वोट मिले। उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के गोपाल भादाणी 49 वोटों से विजयी हुए है। संयुक्‍त सचिव पद पर एबीवीपी की महिमा पंवार 52 वोट से विजयी रही, उसने प्रेरणा दाधीच को हराया। इसी क्रम में बिनानी कन्‍या कॉलेज में छात्र संघ अध्‍यक्ष पद पर एनएसयूआई की प्रियंका पुरोहित चुनी गई है, जबकि शेष तीनों पदों पर एबीवीपी की प्रत्‍याशियों ने बाजी मारी है। कॉलेज में रेणु आचार्य महासचिव, यशस्‍वी व्‍यास उपाध्‍यक्ष तथा प्रियंका छंगाणी संयुक्‍त सचिव पद पर विजयी घोषित की गई हैं। गजनेर रोड पर स्थित एम. एस. कॉलेज में अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई की साक्षी राजपुरोहित 69 वोटों से विजयी, उपाध्यक्ष प्रियंका सिंह 132 वोट, महासचिव ममता स्वामी 142 वोट वहीं संयुक्त सचिव सीमा स्वामी 98 वोटों से विजयी घोषित हुई है।

वही अगर छात्र संगठन चुनावों में गांवों की और रूख करें तो राजकीय महाविद्यालय खाजूवाला में एनएसयूआई से हुई बागी प्रत्याशी ने मारी बाजी, निर्दलीय उम्मीदवार प्रियंका वर्मा ने 27 मतों से मदन को कराया। वर्मा को कुल 215 मत मिले तो मदन लाल को मिले 188 मत। नोखा राजकीय बागड़ी महाविद्यालय से निर्दलीय प्रत्याशी दिनेश सारण ने अध्यक्ष पद पर बाजी मारी है। दिनेश ने यहां से 128 मतों से जीत हासिल की है। वेटरनरी विवि में अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी निखिल पाल ने 295 मतों से जीत दर्ज की है। – राजकीय लॉ कॉलेज में अध्यक्ष पद पर सूर्यप्रकाश, उपाध्यक्ष खूशबू मारू, महासचिव चेतन ओझा व संयुक्त सचिव पद पर कीर्ति सोलंकी विजयी रही। उपाध्यक्ष पद पर फैसला टाई से घोषित किया गया। जिसमें खुशबू मारू विजयी हुई।