हैलो बीकानेर न्यूज़, बीकानेर। कोठारी मेडिकल एवं रिसर्च सेंटर के अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित दंत चिकित्सा विभाग में रविवार से डायोड लेजर की सुविधाएं शुरू हो जाएगी। इस सुविधा के प्रारंभ होने से रोगी का इलाज बिना चीरफाड़ के सहज, सरल व दर्दहीन तरीके से होगा। रोगी को मानसिक व शारीरिक पीड़ा भी कम होगी तथा बेहतर इलाज कम समय में हो सकेगा।

अस्पताल के चिकत्सा अधिक्षक डॉ. ओ.पी श्रीवास्तव ने बताया कि राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्व विद्यालय एवं मेडिकल कॉलेज, जयपुर और पी.बी.एम.अस्पताल के पूर्व दंत रोग विभागाध्यक्ष डॉ.विनोद बिहानी के सान्निध्य में रविवार को देश विदेश में विख्यात चिकित्सक डॉ.अपूर्वा गुप्ता अस्पताल के चिकित्सकों को लेजर मशीन का व्यवहारिक व तकनीकी प्रशिक्षण देंगी। प्रशिक्षण में अस्पताल के दंत रोग विभाग के प्रभारी डॉ.मुकेश आहूजा, डॉ.अमित छापरवाल,डॉ.वैशाली सोनी व डॉ.लोविशा गुप्ता के साथ दिल्ली, मेरठ, श्रीगंगानगर व जयपुर के दंत चिकित्सक आदि शामिल होंगे।

अस्पताल के वरिष्ठ महाप्रबन्धक दिनेश आचार्य ने बताया कि शनिवार को डॉ.विनोद बिहानी के सान्निध्य में सुपर स्पेश्यिेलिटी, सेवाएं अस्पताल के डॉ.मुकेश आहूजा, डॉ.वैशाली सोनी व डॉ.लोविशा गुप्ता ने दी। चयनित रोगियों का सोमवार को विशेष ऑपरेशन किया जाएगा। शनिवार को चिकित्सा करवाने वालों में भामाशाह योजना के साथ राजस्थान सरकार के सेवारत एवं पेंशनर्स भी शामिल थे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY