गुजरात के सुरेन्‍द्रनगर जिले में एक करदाता को गलत इरादे से परेशान करने के संबंध में आयकर उपायुक्‍त श्री डी. के. मीणा के खिलाफ गंभीर शिकायतें प्राप्‍त हुईं। अधिकारी पर आरोप था कि उसने कर निर्धारण आकलन अनुकूल तरीके से पूरा करने के लिए करदाता के चार्टर्ड एकाउंटेंट के जरिये गैर कानूनी अनुग्रह की मांग की। दोनों के बीच बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग भी मिली है जिसमें अन्‍य बातों के अलावा विभाग के अधिकारी द्वारा मामले को निपटाने के लिए मांगी गई रिश्‍वत का भी जिक्र है।

आरोपों की सत्‍यता की पुष्टि के लिए सीबीडीटी के सतर्कता निदेशालय ने तत्‍काल रिकॉर्ड मंगवाए। मामले से जुड़े रिकॉर्डों की जांच करने पर गंभीर चूकें और अनियमितताएं पाई गईं जिससे अधिकारी के खिलाफ आरोपों में दम दिखाई दिया। मामले की जांच चल रही है।

विभाग इस तरह की अनियमितताओं और भ्रष्‍टाचार को कतई बर्दाश्‍त नहीं करता। जांच लंबित होने के कारण अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है।

1 COMMENT

  1. Today, I went to the beachfront with my kids. I found a sea shell and gave it to my 4 year old daughter and said “You can hear the ocean if you put this to your ear.” She placed the shell to her ear and screamed. There was a hermit crab inside and it pinched her ear. She never wants to go back! LoL I know this is completely off topic but I had to tell someone!

LEAVE A REPLY