संयुक्त संघर्ष समिति ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

हैलो बीकानेर न्यूज़ । निर्माण श्रमिक संयुक्त संघर्ष समिति, बीकानेर के तत्वावधान मे एक दिवसीय धरना श्रम विभाग के आगे  लगाया गया जिसमे भाजपा नेता जे.पी.व्यास ने केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से दूरभाष पर वार्ता कर  मजदूरों की समस्याओं से अवगत करवाया  तथा श्रम कल्याण अधिकारी से वार्ता की जिसमे 20 दिनो के अंदर पेन्डेन्सी खत्म करने का आश्वासन मिला।
Joint struggle committee handed over the memorandum handed over to the collector, labor leaders' talks ...
Joint struggle committee handed over the memorandum handed over to the collector, labor leaders’ talks …
संघर्ष समिति के प्रवक्ता राम स्वरूप हर्ष ने बताया की श्रमिक गण सुबह दस बजे ही श्रम विभाग पहुंचकर अपना विरोध प्रदर्शन नारे लिखी हुई तख्तियां सहित किया लेकिन इस चिल चिलाती धूप में स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों ने निर्माण श्रमिकों की सुध तक नहीं ली।केन्द्रीय मंत्री से वार्ता के पश्चाताप संघर्ष समिति का प्रतिनिधि मण्डल जिला कलेक्टर से मिलकर ज्ञापन 18 सुत्री मांग पत्र सौंपते हुए श्रम विभाग में व्याप्त समस्यों की तरफ ध्यान अवगत करवाया।
धरना स्थल पर कांग्रेसी नेता आनंद जोशी ने भी अपना समर्थन संयुक्त संघर्ष समिति को देते हुए कहा की हर समय मजदूरों के  हक की लडा़ई मे तत्परता से साथ रहूंगा।इस मौके पर शिवसेना संगठन पार्टी के जिला प्रमुख भवानी शंकर उपाध्याय ने भी अपनी पार्टी का समर्थन संघर्ष समिति को दिया।गोरतलब है की जिला व पंचायत समिति स्तर पर रिन्यूअल,पंजीयन व योजनाओं की हजारों फाइले लम्बित पडी है जिसके चलते श्रमिकों को पिछले कई वर्षो से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और आजकल विकास अधिकारी ये कहकर श्रमिकों से पल्ला झाड रहे है की पंचायत समितियों ने श्रम विभाग का काम बंद कर दिया है अब आगे का कार्य जिला मुख्यालय पर होगा।
जिला और पंचायतो के चक्कर मे बेचारा निर्माण श्रमिक मारा फिर रहा है जो की न्याय संगत नही है। धरना स्थल पर भाजपा नेता ओम प्रकाश सोनगरा, श्रमिक नेता नमामी शंकर व्यास,शबनम बानो,नवीन आचार्य,सांवरलाल,पन्नालाल सोंलकी,पूर्ण सिंह,जितेन्द्र कुमार पासी,भंवर सिंह,ओमप्रकाश कूकणा,धनश्याम मारू,रामकुमार,दीवान सिंह,हरि जाट,रूघाराम मेघवाल,प्रेम मेघवाल,सत्यनारायण उपाध्याय,विक्रम कुमार भुटिया,राजेश आचार्य,महेन्द्र कुमार खत्री आदि ने श्रमिकों को सम्बोधित किया

LEAVE A REPLY