हैलो बीकानेर न्यूज़। वरिष्ठ पत्रकार व दैनिक भास्कर के समूह संपादक कल्पेश याग्निक के निधन पर इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट (IFWJ) ने शोक-संवेदना व्यक्त की है।
फेडरेशन के बीकानेर जिला अध्यक्ष हरीश बी. शर्मा ने कहा कि कल्पेश जी हिंदी पत्रकारिता के आधुनिक दौर के ऐसे अग्रणी पत्रकार थे, जिन्होंने मूल्य और सिद्धांत को बनाए रखा। आज के दौर में भी उनके आग उगलते संपादकीय इस बात का प्रमाण थे कि वे किसी भी तरह के दबाव से अप्रभवित रहे। याग्निक ने हिंदी पत्रकारिता को आक्रामक तेवर दिए।
महासचिव लक्ष्मण राघव ने कहा कि कल्पेश जी अपने आप में एक पत्रकारिता का संस्थान थे। उनके रहने मात्र से ही ऐसा महसूस होता था जैसे हिंदी पत्रकारिता के पास एक अग्रज है।
उपाध्यक्ष ब्रजमोहन रामावत ने कहा कि हिंदी पत्रकारिता के लिए यह एक अपूरणीय क्षति है। उनके संपादकीय का लोग बेसब्री से इंतज़ार करते थे।
कोषाध्यक्ष राजेश के ओझा ने कहा कि अंतिम समय तक वे पत्रकारिता ही कर रहे थे। समर्पित और बेबाक पत्रकार कल्पेश जी नई पीढ़ी के लिए आदर्श थे।
सदस्य रामसहाय हर्ष ने कहा की कल्पेश याग्निक निर्भीकता से हिंदी पत्रकारिता को नया तेवर देने वाले पत्रकार थे।
रोशन बाफना, केशव खत्री, बिरमदेव रामावत, रजनीश जोशी, राहुल व्यास, अश्वनी श्रीमाली, शिवाजी आचार्य, आदि ने भी कल्पेश जी के प्रति श्रद्धा-सुमन अर्पित किए।
अधिक जानकारी के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करे Click here for Our Facebook Page
हमे न्यूज़ भेजे Email Id : hellobikanermedia@gmail.com