राशिफल 1 जुलाई 2018

जानिये कैसा रहेगा आपका आज का दिन, ज्योतिष के अनुसार जुलाई महीने के पहले दिन का राशिफल

मेष राशि- दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। आपको अपनी भावनाओं को नियन्त्रित करने में कठिनाई होगी, लेकिन आस-पास के लोगों से झगड़ा न करें नहीं तो आप अकेले रह जाएंगे।

वृष राशि- काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। व्यावसायिक मीटिंग के दौरान भावुक और बड़बोले न हों। दोस्तों का साथ राहत देगा। अपने ज़बरदस्त आत्मविश्वास का फ़ायदा उठाएँ, बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएँ।

मिथुन राशि- जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें। अगर आपके मन में तनाव है तो किसी नज़दीकी रिश्तेदार या दोस्त से बात करें, इससे आपके दिल का बोझ हल्का हो जाएगा। किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें।

कर्क राशि– जो उधारी के लिए आपके पास आएँ, उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा।

WhatsApp ग्रुप के एडमिन को WhatsApp ने दिया ये अनोखा अधिकार, लॉन्च किया ये खास फीचर

सिंह राशि- व्यवसाय में किसी धोखेबाज़ी से बचें। कामकाम में आपकी तेज़ी लम्बे समय से चली आ रही समस्या का समाधान कर देगी। ऐसा लगता है कि आज आप अपने जीवनसाथी के साथ बहुत ख़र्चा कर सकते हैं।

कन्या राशि- अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। रोमांस दरकिनार हो सकता है क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। कार्यक्षेत्र के नज़रिए से आज का दिन आपका है। आप अपने जीवन साथी के साथ बहुत बढ़िया समय बिताएंगे।

तुला राशि- सामाजिक मेलजोल से ज़्यादा सेहत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए, न कि लालच का ज़हर। किसी तीसरे इंसान का दखल आपके और आपके प्रिय के बीच गतिरोध पैदा करेगा।

नोखा मकान धराशाही हादसा : दिल दहला देने वाला Video हो रहा है वायरल, देखे वीडियो

वृश्चिक राशि- बाहरी गतिविधियाँ आपके लिए फ़ायदेमंद रहेंगी। ख़ुद को किसी भी ग़लत और ग़ैर-ज़रूरी चीज़ से दूर रखें, क्योंकि आप उसकी वजह से मुश्किल में फँस सकते हैं। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है।

धनु राशि- कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। घरेलू मोर्चे पर बढ़िया खाने और गहरी नीन्द का पूरा लुत्फ़ आप ले पाएंगे।वाहन चलाते वक़्त सावधानी बरतें। दिन बहुत लाभदायक नहीं है। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाक़ात हो सकती है।

मकर राशि- वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। आप आप अपने उद्देश्यों की पूर्ति करने में सफल रहेंगे, बशर्ते इसके लिए आप दूसरों से मदद लें तो।आप अपने जीवनसाथी के प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं।

बीकानेर का तो “राम सहाय करे”…. बारिश ने खोली व्यवस्थाओ की पोल, देखे फोटो

कुम्भ राशि- ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा। आपके तंत्रिका-तंत्र को नुक़सान पहुँचा सकती है। अपने जज़्बात क़ाबू में रखें। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फ़िल्म देखना आपको सुकून देगा । हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे।

मीन राशि- घर में कुछ बदलाव आपको भावुक बना सकते हैं, लेकिन आप अपनी भावनाएँ उनके सामने ज़ाहिर करने में क़ामयाब रहेंगे। दिन के कामों को सेहत बाधित कर सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके सामने नई चुनौतियाँ आएंगी।

LEAVE A REPLY