जयपुर। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने बुधवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी तथा केन्द्रीय रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल से भेंट की। उन्होंने मुलाकात के दौरान राजस्थान की विभिन्न सड़क एवं रेल परियोजनाओं के बारे में विस्तार से चर्चा की।

श्रीमती राजे ने केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी से उनके राजकीय आवास पर मुलाकात की। उन्होंने श्री गडकरी से राजस्थान में चल रही विभिन्न सड़क परियोजनाओं के लिए आवश्यक मदद शीघ्र उपलब्ध करवाने का आग्रह किया।

श्री गडकरी ने इस अवसर पर कहा कि राजस्थान सड़कों के मामले में देश का अग्रणी राज्य है और मुख्यमंत्री श्रीमती राजे के संकल्प के अनुरूप अगले वर्ष तक राजस्थान में एक भी सड़क टूटी नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि उनका मंत्रालय राजस्थान में सड़क विकास के लिए हरसम्भव सहयोग प्रदान करेगा।

प्रदेश की रेल परियोजनाएं प्राथमिकता से पूर्ण होंगी

मुख्यमंत्री श्रीमती राजे ने रेल भवन में केन्द्रीय रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल से भेंट की। श्रीमती राजे ने श्री गोयल से प्रदेश की महत्वपूर्ण रेल परियोजनाओं पर विस्तार से चर्चा कर लंबित परियोजनाओं के लिए रेल मंत्रालय एवं रेलवे बोर्ड से वांछित मदद के लिए आग्रह किया।

श्रीमती राजे ने कहा कि क्षेत्रफल की दृष्टि से राजस्थान देश का सबसे बड़ा प्रदेश है। यहां रेल लोक परिवहन का सबसे बड़ा माध्यम होने के साथ-साथ विकास की जीवनरेखा भी है। प्रदेश में पर्यटन विकास के लिए भी रेल लाइनों का विस्तार आवश्यक है।

श्री गोयल ने आश्वस्त किया कि राजस्थान की रेल परियोजनाओं को प्राथमिकता से पूर्ण करवाया जाएगा। इन परियोजनाओं को गति देने के लिए रेल मंत्रालय हरसंभव मदद करेगा।

अधिक जानकारी के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करे Click here for Our Facebook Page
हमे न्यूज़ भेजे Email Id : hellobikanermedia@gmail.com

LEAVE A REPLY